Amit Shah Congratulate Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 विश्व कप जीतने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड से फोन पर बात की और उन्हें T20 वर्ल्ड कप जीतने की बधाई दी.


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज (30 जून 2024) को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की. पीएम ने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को भी सराहा. 


कोच राहुल द्रविड का भी जताया आभार


पीएम मोदी ने हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की तारीफ की. उन्होंने फाइनल में भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी प्रशंसा की. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया.


अमेरिका और इजरायल के दूत ने भी दी बधाई


बता दें कि टीम इंडिया की जीत का जश्न पूरा देश मना रहा है. यही नहीं विदेशों में भी इस जीत का डंका बज रहा है. कई देशों के राजदूत टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनने पर बधाई दे चुके हैं. अमेरिका और इजरायल जैसे देश के राजदूत ने भी भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप जीतने पर बधाई दी है.


भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को दी थी शिकस्त


भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए टी-20 विश्वकप 2024 के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम को 7 विकेट से मात देते हुए दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया. इस जीत के साथ भारत के नाम कई उपलब्धि दर्ज हुई. भारत ने जहां एक तरफ 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद 11 साल तक ICC खिताब न जीतने के सूखे को खत्म किया, तो वहीं दूसरी तरफ बिना एक भी मैच हारे वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली टीम भी बन गई.


ये भी पढ़ें


Mann Ki Baat Highlights: पेरिस ओलंपिक, केरल का छाता, आंध्र की कॉफी... 'मन की बात' में PM मोदी ने की किन विषयों पर चर्चा? यहां जानिए