नई दिल्ली: मरकज मामले की जांच में क्राइम ब्रांच ने विदेशियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो पुलिस जल्द ही करीब 900 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी. ये सभी वो जमाती हैं जिन्होंने वीजा नियमों का उल्लंघन किया. क्राइम ब्रांच ने इन सभी जमातियों के पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज जब्त कर लिए हैं.


दरअसल सूत्रों की माने तो 900 के करीब विदेशी जमातियों से पूछताछ की गई. इन सभी के दस्तावेजों की जब जांच की गई तो पता चला कि ये सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे लेकिन ये धार्मिक गतिविधियों में शामिल हुए. लिहाजा जांच में पाया गया कि इन सभी ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है. बता दें कि 67 देशों से जमाती मरकज में आए थे क्राइम ब्रांच की टीम 900 से ज्यादा जमातियों से पूछताछ कर चुकी है. अब क्राइम ब्रांच की जल्द ही इन सब जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी.


इसके अलावा क्राइम ब्रांच ने मरकज से जुड़े मौलाना साद के 5 करीबियों के पासपोर्ट जब्त किए है. ये पांचों नामजद आरोपी है और मौलाना साद के करीबी है. जब तक मामले की जांच चल रही है तब तक इनमें से कोई भी आरोपी देश के बाहर नहीं जाएगा. क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो ये पांचों मौलाना साद के बेहद करीबी हैं. मरकज से जुड़ा कोई भी फैसला हो मौलाना साद इनको उसमें जरूर शामिल करता था.


ये भी पढ़ें-


Eid 2020: हिजाब पहन सारा अली खान ने फैंस को दी ईद की मुबारकबाद, बेहद खास हैं तस्वीरें


कप्तानी छिनने पर यूनिस खान का जवाब- पाकिस्तान क्रिकेट में सच कहोगे तो तुम्हें 'पागल' करार दे दिया जाएगा