Tajinder Bagga Arrest: पंजाब पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है. बीजेपी नेताओं ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तानाशाही मानसिकता का अनुसरण करने और पंजाब के पुलिस बल का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. 


वहीं, बग्गा की गिरफ्तारी से सियासी हंगामा बढ़ता दिख रहा है. आइये देखते हैं अब तक क्या कुछ हुआ...


1- पंजाब पुलिस द्वारा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए. दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है.


2- पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसने बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पिछले महीने मोहाली में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस के अनुसार, बग्गा को पंजाब ले जाया जा रहा है, जहां उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा. 


3- बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने कुछ समय पहले 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से अब तक उन्हें 5 बार नोटिस भेजा गया है जिसका उन्होंने जवाब नहीं दिया.


4- बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस के काफिला को हरियाणा में रोक दिया. सूत्रों के मुताबिक, अब तजिंदर बग्गा को वापस दिल्ली लाया जा सकता है. पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा के कुरूक्षेत्र में फिलहाल रोका गया है.


5- पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा को कुरुक्षेत्र के एक थाने में रखा गया है. हरियाणा पुलिस दिल्ली पुलिस का इंतजार कर रही है. इस बीच गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि वह बग्गा को पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे. 


6- बीजेपी की पंजाब इकाई के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने ट्वीट किया, 'केजरीवाल जिस तरह से पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं वह निंदनीय है. पंजाब पुलिस ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बग्गा और उनके पिता के साथ अमानवीय व्यवहार किया लेकिन, अरविंद केजरीवाल जी याद रखें, आपकी ऐसी हरकतें एक सच्चे सिख को डरा नहीं सकतीं.'


6- बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा बग्गा के पिता को कथित रूप से पीटने को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के जनकपुरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. बीजेपी के युवा नेता के घर पंजाब पुलिस के 50-60 जवान भेज कर उन्हें जबरन उठवाना और उनके बुजुर्ग पिताजी के साथ मारपीट करवाना अरविंद केजरीवाल की तानाशाही मानसिकता का प्रमाण है.'


8- बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, 'तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से गिरफ्तार करके ले गए हैं. ऐसा लगता है कि अरविंद केजरीवाल ने बग्गा को चुप कराने के लिए पंजाब पुलिस की ताकत का इस्तेमाल किया है.'


9- प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पार्टी तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करती है. उन्होंने कहा, 'यह बेहद शर्मनाक है कि केजरीवाल ने अपने विरोधियों को डराने के लिए आम आदमी पार्टी शासित पंजाब में सत्ता और पुलिस का राजनीतिक दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है. दिल्ली का हर नागरिक संकट की इस घड़ी में बग्गा और उनके परिवार के साथ खड़ा है.'


10- बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 505 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था.


यह भी पढ़ें.


Tajinder Pal Singh Bagga Arrested: अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान को लेकर BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा गिरफ्तार