नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हिन्दू पक्षकार और निर्वाणी अनी अखाड़े के महंत धर्मदास सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर करारा हमला बोला है. हलांकि राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया है. चीफ जस्टिस पर हमलावर महंत धर्मदास ने कहा कि मंदिर निर्माण में सुप्रीम कोर्ट सबसे बड़ी रुकावट साबित हो रहा है. ऐसे में चीफ जस्टिस के खिलाफ माहभियोग लाकर उन्हें पद से हटा दिया जाए. हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि शुक्रवार से अयोध्या मामले को लेकर होने वाली सुनवाई में कोई हल नहीं निकलेगा.


बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद को लेकर सुनवाई होगी. सुनवाई से पहले की सभी जरूरी कार्रवाई पूरी हो चुकी है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द कोर्ट अयोध्या मामले की विस्तृत सुनवाई शुरू कर देगा. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की बेंच आज सुबह करीब 11 बजे इस मामले को सुनेगी.


सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को लेकर महंत धर्मदास ने कहा कि शुक्रवार से शुरू हो रही सुनवाई में भी कोई हल निकलने की उम्मीद नहीं है और मामला एक बार फिर टाल दिया जाएगा, क्योंकि चीफ जस्टिस इस मामले में सुनवाई कराना ही नहीं चाहते हैं.


महंत धर्मदास ने चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग लाकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं. उनका मानना है कि मौजूदा चीफ जस्टिस के हटने के बाद ही सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर रोज़ाना सुनवाई शुरू हो सकेगी.


महंत धर्मदास का दावा है कि चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग लाने के लिए उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम दूसरे नेताओं को चिट्ठी भी भेजी है.


राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, सरकार जल्द तारीख तय करने की मांग करेगी