नई दिल्ली: तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 110 मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि दिल्ली में तब्लीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए लोगों में से 110 के तमिलनाडु में संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अब राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 234 हो गई है.


बीला राजेश ने कहा, ‘’दिल्ली सम्मेलन (मरकज) में भाग लेने वाले लोग जो हमारी अपील के बाद ट्रीटमेंट के लिए आगे आए, मैं उनका धन्यवाद देना चाहती हूं. 1103 लोग आगे आए हैं और उनमें से 658 का टेस्ट किया गया है. हमारी पूरी सरकारी मशीनरी 24 घंटे काम कर रही है. हम उन्हें आइसोलेशन वार्ड में ले गए. 658 का टेस्ट किया गया जिसमें 110 को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.’’






गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे. वहां मौजूद कई लोगों में कोरोना के लक्षण पाए जाने की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित कई टीमे पहुंची थीं. आज मरकज की बिल्डिंग को पूरी तरह खाली करा लिया गया है. जहां लोग रुके थे उस बिल्डिंग को सैनिटाइज किया गया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 2346 लोगों को मरकज से बाहर लाया गया.


भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1916 हो चुकी है. वहीं 38 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इसके अलावा इलाज के बाद 155 लोग रिकवर हो चुके हैं. देशभर में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के 325 केस सामने आ चुके हैं. दूसरा सबसे ज्यादा मामला केरल मे है.


बता दें कि बुधवार शाम चार बजे स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े हैं.''