Janeu Latest News: हिंदू धर्म में जिस जनेऊ (शरीर पर पहना जाने वाला एक किस्म का धागा) को बेहद पवित्र माना जाता है, उसी को लेकर एक युवक को अपमानित किया गया है. उसे पहले रोका गया, फिर उसका जनेऊ काटकर फेंक दिया गया और बाद में धमकाया गया कि वह दोबारा जनेऊ न पहने.

  


पूरा मामला दक्षिण भारत के तमिलनाडु में तिरुनेलवेली का है. समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित की पहचान 24  साल के अखिलेश के रूप में की गई है. वह 21 सितंबर, 2024 की शाम को भजन में हिस्सा लेने ब्राह्मणों की ओर से चला जाने वाले स्थानीय आस्तिक समाज की ओर जा रहे. 


जनेऊ देख उड़ाने लगे थे मजाक!


रास्ते में पीड़ित को मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने पलायमकोट्टई में रोका और फिर उनका जनेऊ काटकर फेंकने के बाद दिया उसका मजाक उड़ाने लगे. पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया गया. सोमवार को पुलिस अफसरों की ओर से जानकारी दी गई कि पीड़ित जब धोती पहनकर और बिना शर्ट के कार्यक्रम में जा रहे थे तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने उन्हें रोका था. 


पुलिस ने क्या कुछ बताया? जानें


पुलिस के बयान के अनुसार, "युवकों ने अखिलेश का पवित्र धागा (जिसे तमिल में पूनूल कहा जाता है) काटकर फेंक दिया. वे इसके बाद उनका मजाक उड़ाने लगे और बोले कि वह दोबारा इस पूनूल को न पहनें." मामले की जानकारी पर हिंदू मुन्नानी (आरएसएस से संबद्ध संगठन) के पदाधिकारियों के साथ आस्तिक समाज के पदाधिकारियों ने 21 सितंबर की रात को पेरुमलपुरम पुलिस (पलायमकोट्टई) में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है.


यह भी पढ़ेंः 'आ लग जा गले', जाकिर नाइक को लेकर PM मोदी के खिलाफ ये क्या बोल गए असदुद्दीन ओवैसी?