Tamil Nadu BJP IT Cell Chief Quits Party: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तमिलनाडु यूनिट के IT सेल चीफ सी.टी.आर. निर्मल कुमार ने रविवार (5 मार्च) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. पार्टी छोड़ने के कुछ घंटे बाद निर्मल कुमार ने अन्नाद्रमुक (AIADMK) के अंतरिम प्रमुख के पलानीस्वामी से मुलाकात की और उनकी पार्टी में शामिल हो गए. 


निर्मल कुमार ने ट्विटर पर एक बयान में पार्टी के राज्य नेतृत्व पर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. उन्होंने अन्नामलाई पर कई लोगों की 'निगरानी' कराने का भी आरोप लगाया. मदुरै में रहने वाले पूर्व बीजेपी नेता निर्मल कुमार ने कहा, "अपनी पार्टी के सदस्यों और पदाधिकारियों की निगरानी पर खुशी मनाने से ज्यादा अपमानजनक कुछ नहीं है."


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर गंभीर आरोप


निर्मल कुमार ने कहा, बीजेपी 2019 में जैसी थी, अन्नामलाई के बागडोर संभालने के बाद उसकी 20 प्रतिशत भी नहीं रह गई है. निर्मल कुमार में AIADMK में शामिल होने से पहले चेन्नई में पलानीस्वामी से मुलाकात की. इसके बाद AIADMK को ज्वाइन करने का फैसला लिया. बीजेपी आईटी सेल के स्टेट चीफ का इस्तीफा कहीं न कहीं पार्टी (बीजेपी) की छवी को नुकसान पहुंचाएगा.


DMK के मंत्री के साथ चल रहा था विवाद


निर्मल ने ट्विटर पर बिना नाम लिए डीएमके के एक मंत्री के साथ कानूनी विवाद का जिक्र भी किया. पिछले साल नवंबर में मद्रास हाई कोर्ट ने निर्मल कुमार को बिजली, एक्साइज और उत्पाद मंत्री सेंथिल बालाजी के खिलाफ अपमानजनक बयान, ट्वीट, इंटरव्यू देने से रोकने के लिए अंतरिम निर्देश जारी किया था. उस समय निर्मल कुमार ने आरोप लगाया था कि तमिलनाडु राज्य विपणन निगम लिमिटेड की दुकानें अवैध रूप से MRP से ऊपर की बोतलें बेच रही हैं.


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Deputy Speaker: लोकसभा का डिप्टी स्पीकर नहीं होना 'असंवैधानिक'- कांग्रेस का सरकार पर हमला, जानिए क्या कहता है कानून