Mayawati On K Armstrong Murder: तमिलनाडु में बसपा प्रदेश अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की चेन्नई स्थित उनके आवास के बाहर हुई नृशंस हत्या कर दी गई, जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि वह तमिलनाडु सरकार से के आर्मस्ट्रांग की हत्या के दोशियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करेंगी.






घटना को दुखद और चिंताजनक बताते हुए मायावती ने कहा कि वह आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि देने और उनके परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए रविवार को चेन्नई जाने की योजना बना रही हैं. एक्स पर पोस्ट करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि उनकी हत्या ने समाज को झकझोर कर रखा दिया है. भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसे रोकने के लिए सरकार को तुरंत सख्त एक्शन लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए. 






 6 बाइक सवारों ने चाकू से किया था हमला


घटना उस समय हुई जब 47 वर्षीय आर्मस्ट्रांग, पेरम्बूर में अपने आवास के पास समर्थकों के साथ बातचीत कर रहे थे. अचानक 6 बाइक सवार आए और उन पर चाकू और दरांती से हमला किया. गौर करने वाली बात ये है कि 6 में से 4 लोगों ने फूड डिलीवरी एजेंट की ड्रेस कोड पहना हुआ था. इस हमले के बाद आर्मस्ट्रांग को पास के निजी अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया. 


8 संदिग्धों को किया जा चुका अरेस्ट


चेन्नई के अतिरिक्त आयुक्त (उत्तर) आसरा गर्ग ने बताया कि इस मामले में 8 संदिग्धों को अरेस्ट किया जा चुका है. वह पहले चेन्नई निगम पार्षद भी रह चुके थे. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि वह दलितों की मजबूत आवाज थे. 


अरेस्ट किए गए लोग असली अपराधी नहीं-  तमिलनाडु बसपा


हत्या के बाद तो जैसे मामला और गरमाता चला जा रहा है. बसपा समर्थकों ने आर्मस्ट्रांग की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए पूरे तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन किया. समर्थकों ने हत्या को रोकने में विफल रहने के लिए एडीजीपी (खुफिया) को बर्खास्त करने की मांग की है और कहा है कि आर्मस्ट्रांग को राजकीय सम्मान के साथ दफनाया जाना चाहिए. बसपा की चेन्नई टीम ने आरोप लगाए हैं कि अरेस्ट किए गए संदिग्ध असली अपराधी नहीं हैं. 






स्टालिन ने की तेज जांच की मांग


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि पुलिस को इस चौंकाने वाली हत्या की तेजी से जांच करनी चाहिए. स्टालिन ने कहा कि हत्या में शामिल लोगों को रातों-रात गिरफ्तार कर लिया है. मैं आर्मस्ट्रांग के परिवार, रिश्तेदारों और शोक संतप्त मित्रों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं. मैंने पुलिस अधिकारियों को मामले की शीघ्रता से जांच करने और कानून के अनुसार दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का आदेश दिया है.


यह भी पढ़ें: Hathras Satsang Stanpede: हाथरस कांड के मुख्य आरोपी बाबा भोले की 10 करतूतें, जानकर हो जाएंगे हैरान