Chennai Air Show Death Latest News: चेन्नई एयर शो में पांच दर्शकों की मौत के बाद तमिलनाडु में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. विपक्षी दल लगातार डीएमके सरकार पर हमला बोल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस त्रासदी के लिए एमके स्टालिन सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. बीजेपी का कहना है कि यह घटना सरकार की अक्षमता को दर्शाती है, जबकि सत्तारूढ़ डीएमके ने कहा कि ऐसी घटनाएं कई मंदिर उत्सवों में भी हुई हैं.


बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "चेन्नई एयर शो में पांच लोगों की दुखद मौत और 200 से अधिक लोगों का अस्पताल में भर्ती होना कोई त्रासदी नहीं है, यह एक राज्य प्रायोजित हत्या और आपदा है जिसके लिए डीएमके सरकार और मुख्यमंत्री (एमके स्टालिन) सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं, क्योंकि उनकी और सरकार की प्राथमिकता वंशवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है. मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, डीएमके सरकार इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं. मुख्यमंत्री को एक कदम पीछे हटना चाहिए और इसकी जवाबदेही लेनी चाहिए."


बीजेपी के हमले पर डीएमके ने दिया ये जवाब


वहीं, बीजेपी के आरोपों पर डीएमके नेता टीकेएस एलंगोवन ने इस घटना को कमतर आंकने की कोशिश की. उन्होंने कहा, "मरीना बीच पर बड़ी संख्या में लोग जमा थे. कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना ने किया था. भीड़ अप्रत्याशित रूप से बहुत ज़्यादा थी, जिसे मरीना बीच पर व्यवस्थित नहीं रखा जा सका. इस तरह की घटनाएं कई मंदिर उत्सवों में भी हुई हैं. विपक्षी नेता हमेशा हम पर आरोप लगाते रहते हैं. जबकि वे कुछ भी नहीं संभाल पाते. 100 से ज़्यादा लोगों को अस्पताल ले जाया गया. राज्य सरकार ने सभी व्यवस्थाएं की हैं."


भगदड़ के बाद जाम हो गईं आसपास की सड़कें


बता दें कि इस कार्यक्रम में मची भगदड़ के बाद मुख्य सड़कें, खासकर समुद्र तट के नज़दीक की सड़कें पूरी तरह जाम हो गईं और बसों के अलावा एमआरटीएस और मेट्रो सहित स्थानीय ट्रेनें भी खचाखच भरी रहीं. इस दौरान भी भगदड़ सी स्थिति बनी रही, लेकिन पुलिस का कहना है कि उन्होंने बाद में भीड़ को नियंत्रित किया.


ये भी पढ़ें


ED Raid: मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का पंजाब में बड़ा एक्शन, AAP के राज्यसभा सांसद के घर पर छापेमारी