NEET-PG Exam Cancelled: 23 जून को होने वाली NEET-PG परीक्षा स्थगित कर कर दिया गया है. इस एग्जाम के रद्द होने के बाद विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. बता दें कि शनिवार को पद NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को भी उनके पद से हटा दिया था. 


इसी कड़ी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में केंद्र सरकार के सामने कई बड़ी मांगे भी रखी हैं. 


एमके स्टालिन ने सोशल मीडिया पर कही ये बात 


उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'यूजीसी-नेट के रद्द करने होने के बाद हमारे हजारों डॉक्टर गहरी निराशा में पड़ गए हैं. हमें इस तथ्य को नहीं भूलना चाहिए कि ये घटनाएं एक बार की घटनाएं नहीं हैं, बल्कि केंद्रीकृत चयन की अक्षम और टूटी हुई प्रणाली के ताबूत में आखिरी कीले हैं. आइए हम बेहतर भविष्य की योजना बनाएं और हाथ मिलाएं. 


उन्होंने आगे कहा, 'हमे इन चार चीजों के लिए एक साथ मिलकर काम करना होगा. 1. व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए निष्पक्ष और न्यायसंगत चयन प्रक्रिया के निर्माण के लिए. 2. स्कूली शिक्षा की प्रधानता सुनिश्चित करने और इसे करियर का आधार बनाने के लिए. 3. व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी चयन प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए राज्यों के अधिकारों को बहाल करना. 4. सबसे महत्वपूर्ण बात, हमारे छात्रों और उनके परिवारों के मन में आशा और विश्वास को फिर से स्थापित करना.


 






23 जून को होना था एग्जाम 


3 जून, 2024 को होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा होनी थी, लेकिन बाद सरकार ने इसे रद्द करने का फैसला किया था. सरकार ने अपने बयान में कहा था, 'NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है. इस परीक्षा की नई तिथि जल्द ही अधिसूचित की जाएगी. कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की सत्यनिष्ठा के बारे में आरोपों को लेकर हाल ही में हुई घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है. '