Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है. लगभग सभी मुख्य पार्टियों ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. बीजेपी (BJP) में जहां राज्यवार बैठकों का दौर जारी है तो वहीं विपक्ष के कई बड़े नेता भी विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. 

 

स्टालिन ने शनिवार (10 जून) को कहा, "बीजेपी कर्नाटक में हार के चलते लोकसभा चुनाव की घोषणा पहले कर सकती है. देश भर में बीजेपी का प्रभाव कम हो रहा है." गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया था. 

 

स्टालिन ने अमित शाह पर साधा निशाना 

 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "मैं अमित शाह से पिछले 9 वर्षों में केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के लिए क्या काम किया है इसकी एक सूची जारी करने के लिए कह रहा हूं." अमित शाह ने शनिवार को कहा था, "मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल में मध्यम वर्ग की आर्थिक स्थिति तेजी से बेहतर हुई है." 

 

क्या कहा था गृह मंत्री ने?


शाह ने ट्वीट किया था, "चाहे बच्चों के लिए उत्कृष्ट व नए शैक्षणिक संस्थान खोलना हो, उन्हें सब्सिडी वाले घर सौंपना हो, या लाखों नौकरियां सृजित करना हो, मोदी जी ने उनके सपनों को पूरा किया है." उन्होंने ये भी कहा, "कर छूट की सीमा बढ़ाकर सात लाख रुपये करने, जन औषधि के माध्यम से सस्ती दवाएं व बीमा प्रदान करने और उड़ान योजना के तहत सस्ती यात्रा की सुविधा देकर प्रधानमंत्री ने मध्यम वर्ग का आर्थिक रूप से समर्थन किया है." 


ये भी पढ़ें- 


Wrestlers Protest: 'लड़की नाबालिग या बालिग, बता सकते हैं सिर्फ घर वाले', पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया क्यों बदला पीड़िता का बयान