MK Stalin On Rahul Gandhi: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से लोगों के अंदर नई ऊर्जा पैदा हुई है और राहुल गांधी सांप्रदायिक नफरत की राजनीति का विरोध करते हैं. ये खूबी उन्हें बीजेपी की संकीर्ण राजनीति का Antidote (काट) बनाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पुनरुत्थान के पथ पर है, राष्ट्रीय स्तर पर इसका प्रासंगिकता खत्म नहीं हुई है.


सीएम एमके स्टालिन ने पीटीआई भाषा से बात करते हुए कहा है कि सोनिया गांधी के कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए किए गए प्रयासों का फायदा मिलना शुरू हो गया है. ‘भाई’ राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से लोगों के बीच नया उत्साह पैदा हो गया है और देश में इसका स्पष्ट प्रभाव हो रहा है. इससे पहले भी स्टालिन ने कांग्रेस और राहुल गांधी की तारीफ की थी और कहा था कि उनके भाषणों ने देश में खलबली मचा रखी है.


‘राहुल कर रहे विचारधारा की राजनीति’


इससे पहले तमिलनाडु में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए गोपन्ना की जवाहर लाल नेहरू पर लिखी गई किताब ममानीथर नेहरू के विमोचन पर पहुंचे स्टालिन ने कहा कि नेहरू सच्चे लोकतंत्रवादी थे, संसदीय लोकतंत्र के प्रतीक थे, इसलिए सभी लोकतांत्रिक ताकतें उनकी जय-जयकार करती हैं.


इसी दौरान उन्होंने कहा कि ‘प्रिय भाई राहुल’ अखिल भारतीय ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर रहे हैं. राहुल के भाषणों से देश में खलबली मच रही है. वह चुनावी राजनीति या दलगत राजनीति नहीं बल्कि विचारधारा की राजनीति कर रहे हैं और इसलिए कुछ लोगों से उनका कड़ा विरोध किया जा रहा है.






उन्होंने कहा कि राहुल की बातें कभी-कभी नेहरू जैसी होती हैं. आश्चर्य केवल तब होगा जब नेहरू के उत्तराधिकारी इस तरह की बात नहीं करते. महात्मा गांधी और नेहरू के उत्तराधिकारियों की बातों से गोडसे के वंशज केवल कड़वा महसूस करेंगे.


ये भी पढ़ें: Watch: सोनिया गांधी ने ऐसा क्या कहा कि राहुल गांधी को आया दुलार, गाल पकड़कर दिखाया प्यार, देखिए वीडियो