MK Stalin Letter: केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दावा करते हैं कि देश में बहुत ही उम्दा क्वालिटी के रोड बनाए जा रहे हैं. उनके दावों पर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने सवाल खड़े कर दिए हैं. स्टालिन ने तमिलनाडु के राष्ट्रीय राजमार्ग का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखकर बताया कि सड़क इतनी खराब है कि उन्हें रोड के बजाय ट्रेन से यात्रा करनी पड़ी.


एमके स्टालिन ने पत्र में नितिन गडकरी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु सरकार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को सहयोग नहीं कर रही है. शनिवार (11 फरवरी) को लिखे पत्र में चेन्नई से रानीपेट (राष्ट्रीय राजमार्ग 4) तक की सड़क में सुधार के लिए सांसद दयानिधि मारन के अनुरोध का भी जिक्र किया.


रोड के बजाय ट्रेन से क्यों यात्रा करनी पड़ी?
स्टालिन ने लेटर में लिखा, "यह सड़क चेन्नई शहर और इसके बंदरगाहों से कांचीपुरम, वेल्लोर, रानीपेट, होसुर और कृष्णागिरी में औद्योगिक समूहों को महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी देती है. सड़क की हालत इतनी खराब है कि हाल की अपनी कुछ यात्राओं को ट्रेन से पूरा करना पड़ा." उन्होंने आगे लिखा कि हमारे सांसद के सवाल पर आपके उत्तर ने निराश किया.


साथ ही स्टालिन ने विभिन्न परियोजनाओं के संबंध में तमिलनाडु सरकार के कदमों की जानकारी भी दी. स्टालिन ने कहा, "सरकार की ओर से ऐसे सभी ईमानदार प्रयासों के साथ संसद में आपका यह कहना कि राज्य सरकार एनएचएआई के साथ सहयोग नहीं कर रही है, दुर्भाग्यपूर्ण था."


आरोपों को बताया गलत
स्टालिन ने आगे लिखा, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह सच नहीं है. हम राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं के बीच भेदभाव किए बिना सभी प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में तेजी लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.' मुख्यमंत्री ने मदुरावोयल एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए चेन्नई बंदरगाह का उल्लेख किया और कहा कि इसे हर संभव मदद देकर पुनर्जीवित किया गया है.


यह भी पढ़ें


बेंगलुरु में आज से 14वें एयरो इंडिया की शुरुआत, दुनिया देखेगी भारत की ताकत- ट्रैफिक एडवाइजरी जारी