Tamil Nadu Politics: तमिलनाडू के मुख्यमंत्री और डीएमके पार्टी के मुखिया एमके स्टालिन (MK Stalin) ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए केंद्र सरकार की ओर किए गए कामों की लिस्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह पिछले नौ सालों में केंद्र सरकार की ओर से तमिलनाडु में लागू की गईं योजनाओं की एक लिस्ट जारी करें.


मुख्यमंत्री एमके स्टालिन अपनी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानी डीएमके के पदाधिकारियों को सेलम में संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इसके साथ ही स्टालिन ने यूपीए शासन में साल 2004 से 2014 के दौरान लागू की गई योजनाओं को भी सूचीबद्ध किया. 


एमके स्टालिन ने अमित शाह से की ये मांग


दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अपने चेन्नई दौरे में पिछले 9 सालों में मोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर में एक जनसभा संबोधित करने जा रहे हैं. इससे पहले शनिवार को अमित शाह ने कहा था कि मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल में मध्यम वर्ग की आर्थिक स्थिति तेजी से बेहतर हुई है. जिसके बाद एमके स्टालिन का ये बयान सामने आया और उन्होंने मांग करते हुए कहा कि मैं अमित शाह से पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के लिए क्या काम किया है इसकी एक सूची जारी करने के लिए कह रहा हूं.


एमके स्टालिन ने कहा, 'पिछले दो दिनों से मैं अखबारों में पढ़ रहा हूं कि केंद्रीय गृह मंत्री चेन्नई आ रहे हैं. यह सब उनकी 2024 के चुनाव की तैयारी का हिस्सा है. हालांकि, मैं पूछना चाहता हूं कि क्या वह मुझे उन चीजों की सूची दे सकते हैं जो केंद्र ने पिछले नौ वर्षों में तमिलनाडु के लाभ के लिए की हैं?" इतना ही नहीं एमके स्टालिन ने अमित शाह को चुनौती भी दे डाली और पूछा कि क्या उनमें इस अनुरोध को पूरा करने का साहस है. 


यह भी पढ़ें:-


Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों से बृजभूषण सिंह के खिलाफ मांगे सबूत, रिपोर्ट में दावा