Coimbatore Car Blast Case: कोयंबटूर में 23 अक्टूबर को हुए कार ब्लास्ट मामले में एनआईए (National Investigation Agency) ने बुधवार (28 दिसंबर) को दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी एनआईए अधिकारियों ने दी. 


एनआईए ने बताया कि दोनों की पहचान शेख हिदायतुल्लाह (Sheikh Hidayatullah) और सनोफर अली (Sanofar Al) के रूप में ही हुई. दोनों का घर कोयंबटूर में ही है. शुरुआत में यानी 23 अक्टूबर को तमिलनाडु पुलिस ने केस दर्ज किया था और फिर इसे अपने हाथ में एनआईए ने 27 अक्टूबर को लिया था. पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला करार दिया था. 


मामला क्या है? 


एनआईए ने बताया कि कोयंबटूर में एक मंदिर के सामने विस्फोट करने के लिए विस्फोटक और अन्य सामग्री खरीदने में जमीशा मुबीन (विस्फोट में मारे गए कार चालक) की मदद करने के आरोपी नौ लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.






तमिलनाडु पुलिस ने क्या कहा? 


तमिलनाडु पुलिस ने सोमवार (26 दिसंबर) को कहा कि चूंकि आरोपी चेन्नई की पुझल जेल में बंद हैं, इसलिए एनआईए ने कोर्ट से पांच आरोपियों से पूछताछ के लिए एजेंसी को नौ दिन की हिरासत प्रदान करने का अनुरोध किया था.


पुलिस ने कहा कि कोर्ट ने एनआईए के अनुरोध पर सहमति जताई और पांचों आरोपियों- मोहम्मद अजरुद्दीन, अफजर खान, फिरोज, इस्माइल और उमर फारूक को चेन्नई से कोयंबटूर लाया गया. बता दें कि मंगलुरु में एक चलते ऑटो रिक्शा में भी नवंबर 2022 को ब्लास्ट हो गया था. इसे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एक्ट ऑफ टेरर बताया था. 


यह भी पढ़ें- NIA Raids: कोयंबटूर कार ब्लास्ट मामले में एनआईए का एक्शन, पूरे तमिलनाडु में 45 ठिकानों पर छापेमारी