Coimbatore Car Blast Case Update: कोयंबटूर में पिछले साल 23 अक्टूबर को हुए कार ब्लास्ट मामले में एनआईए (National Investigation Agency) ने शुक्रवार (2 जून) को पांच आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में जिन पांच लोगों के नाम का जिक्र किया है, उनकी पहचान उमर फारुक, फिरोज खान, मोहम्मद तौफीक, शेख हिदायतुल्ला और सनोफर अली के रूप में की गई है. 


इससे पहले 20 अप्रैल को इस मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने छह आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. अब तक की जांच से पता चला है कि जेमेशा मुबीन ने आरोपी मोहम्मद असरुथीन, उमर फारुक, शेख हिदायतुल्ला और सनोफर अली के साथ मिलकर कोयंबटूर शहर में आत्मघाती आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश रची थी. 


पांचों ने किस तरह की थी मदद?


एनआईए ने बताया कि हमले का इरादा 'काफिरों' से बदला लेने का था. हमले से कुछ दिन पहले जारी किए गए एक वीडियो में भी इसी तरह की बात कही गई थी. जांच में आगे पता चला है कि दो आरोपियों, अजहरुद्दीन और अफसर ने जेमेशा मुबीन को विस्फोटकों को खरीदने, मिलाने और अपराध को अंजाम देने में मदद की थी. 


मुख्य आरोपी था जमेशा मुबीन 


वहीं, मोहम्मद तल्हा ने अपराध में इस्तेमाल की गई कार का इंतजाम कराया था. फिरोज, रियाज और नवास नाम के तीन आरोपियों ने जेमेशा मुबीन को कार में ड्रम और गैस सिलेंडर के साथ आईईडी के अलग-अलग बिल्डिंग ब्लॉक लोड करने में मदद की थी. 23 अक्टूबर को कोयंबटूर के उड़क्कम इलाके में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास एक कार में धमाका हुआ था, जिसमें 29 साल के जमेशा मुबीन की मौत हो गई थी, जोकि इस मामले में मुख्य आरोपी था. 


ये भी पढ़ें: 


Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के बाद अमित शाह की अपील का असर, लोगों ने लौटाए 140 हथियार