कोयंबटूर: तमिलनाडु में कोयंबटूर के सुंदरपुरम इलाके में समाज सुधारक ई वी रामासामी ‘पेरियार’ की आदमकद प्रतिमा पर शुक्रवार को भगवा रंग फेंका गया. इस मामले में कुनियामुथुर पुलिस स्टेशन में भारत सेना के एक कार्यकर्ता अरुण कृष्णा के ऊपर मामला दर्ज किया गया. इसके बाद कृष्णा ने पोदानूर पुलिस स्टेशन में सरेंडर कर दिया है.


इस घटना के सामने आने के बाद डीएमके, एमडीएमके और वीसीके के कार्यकर्ताओं ने मौके पर प्रदर्शन किया. पुलिस ने बताया कि प्रतिमा को साफ करने वाले कार्यकर्ताओं ने दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की और चेतावनी दी कि अगर ऐसी घटनाएं फिर से हुई तो वे अपना प्रदर्शन तेज कर देंगे.





यह प्रतिमा 1995 में शहर में स्थापित की गई तीन समाज सुधारकों की प्रतिमाओं में से एक है. पुलिस की तरफ से कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन खत्म कर दिया.


सीपीआई के जिला सचिव वी एस सुंदरम ने बताया कि पेरियार की प्रतिमा को विरूपित करना स्वीकार्य नहीं है और उन्होंने पुलिस से फौरन कार्रवाई करने और ‘असामाजिक तत्वों’ को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया. डीएमके विधायक एन कार्तिक ने भी घटना की निंदा की और कहा कि यह तमिलनाडु में शांति भंग करने की कोशिश हो सकती है.


राजस्थान टेप कांड: हिरासत में लिए गए बीजेपी नेता संजय जैन, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ भी केस दर्ज