Tamil Nadu News: तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले में 3 नवंबर को एक 16 साल के लड़के ने सुसाइड कर लिया. अब सुसाइड करने वाले लड़के के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. इसमें कहा गया है कि पीड़ित को जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था. परिवार ने पुलिस में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में कहा है कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के छात्रों के जरिए उनके बेटे को परेशान किया जा रहा था. 


परिवार ने कहा कि दलित जाति से आने वाले उनके बेटे को ओबीसी छात्रों ने एक लड़की के साथ बात करते हुए देखा था, जिसके बाद उसकी पिटाई की गई. इससे परेशान होकर ही उसने आत्महत्या की है. पीड़ित छात्र 11वीं क्लास में पढ़ाई करता था. वह किरनूर के एक गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने के लिए जाता था. पीड़ित परिवार काफी गरीब है. जिस लड़की से छात्र बात किया करता था, वह उसके साथ उसके पुराने स्कूल में 10वीं तक पढ़ाई कर चुकी थी. 


एससी-एसटी एक्ट में दर्ज हुआ केस


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सुसाइड करने वाले छात्र की मां उमा ने रिपोर्टर्स को बताया, 'उन्होंने मेरे बेटे को हमारी जाति की वजह से पीटा. वह आम दिनों की तरह स्कूल गया था. लेकिन वह स्कूल से लौटने के बाद पिटाई की वजह से हो रहे दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था. इसलिए उसने आत्महत्या कर ली.' पुलिस ने अब इस मामले में एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत केस दर्ज किया है. 


जल्द करेंगे गिरफ्तारियां: पुलिस अधिकारी


मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, 'केस में बदलाव होने के बाद ये मेरे पास आया है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. गवाहों से पूछताछ की जा रही है और क्रॉस वेरिफिकेशन जारी है.' उन्होंने बताया, 'हम जल्द ही गिरफ्तारियां करेंगे. तब तक हम किसी भी तरह की जानकारी का खुलासा नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि इसकी वजह से जांच प्रक्रिया बाधित होगी.' पीड़ित छात्र के शव को 4 नवंबर को ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था. 


दलित व्यक्ति पर पेशाब का मामला


वहीं, हाल के दिनों में तमिलनाडु में दलितों के खिलाफ अत्याचार के कई सारे मामले सामने आ रहे हैं. कुछ दिन पहले ही पिछड़े समुदाय से आने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन लोगों ने तालाब में नहाने गए दो दलित युवकों के साथ मारपीट की और उनका मोबाइल और कैश छीन लिया. इसके बाद उनके ऊपर पेशाब कर दिया. इस तरह के मामलों को लेकर राज्य के दलित संगठनों ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक बैठक करने की मांग की है. 


यह भी पढ़ें: तालाब में नहाने जा रहे दो दलितों को पहले पीटा, फिर मोबाइल-पैसे छीनकर उनके ऊपर किया पेशाब