Tamil Nadu News: द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) सांसद कनिमोझी (MP Kanimozhi) ने तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि के विधानसभा संबोधन और राज्य के नाम के लिए 'तमिझगम' (Tamizhagam) का उपयोग करने के उनके सुझाव का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को हमारे राज्य के लिए एक अलग नाम लेकर तमिलों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहिए और राष्ट्रपति के भी किसी प्रतिनिधि को इसका एहसास होना चाहिए.


महिला सांसद कनिमोझी ने राज्यपाल आरएन रवि (Governor RN Ravi) पर दिए गए अपनी पार्टी के नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति की अपमानजनक टिप्पणी की भी निंदा की. पोंगल समारोह में भाग लेने के दौरान अपनी चेन्नई की यात्रा के दौरान कनिमोझी ने कहा, "हम किसी को भी लोगों के बारे में अनादरपूर्वक बात करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं. लेकिन लोग नाम बदलकर या हमें अपने राज्य का नाम बताकर तमिलों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचा सकते. राष्ट्रपति के किसी भी प्रतिनिधि को यह महसूस करना चाहिए.”


राज्यपाल के बयान पर बोलीं कनिमोझी 


बता दें कि कनिमोझी का यह बयान तब आया है, जबकि तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि की ओर से राज्य (तमिलनाडु) के नाम के लिए 'तमिझगम' का उपयोग करने का सुझाव दिया गया था. इसके बाद पार्टी के नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति ने राज्यपाल के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसी मसले पर, रविवार 15 जनवरी को डीएमके सांसद कनिमोझी का बयान आया है. 


डीएमके सांसद कनिमोझी की ओर से कहा गया है, "जब आप किसी राज्य में होते हैं तो आपको वहां के लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होता है और उनका सम्मान करना सीखना होता है. अगर आप हमें ठेस पहुंचाना चाहते हैं, तो आप मतभेद पैदा कर रहे हैं."


यह भी पढ़ें: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग 16-17 जनवरी को, जानिए PM मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा की अगुवाई में कैसे तैयार होगा पार्टी का चुनावी एजेंडा