नई दिल्ली: कई दिन की लंबी जद्दोजदह के बाद तमिलनाडु में जल्लीकट्टू का आयोजन किया गया. लेकिन विवादों में रहे इस खेल को खेलने के दौरान  तमिलनाडु के पुदुकोट्टै में दो लोगों की मौत गई और 50 लोग घायल हो गए. आपको बता दें कि पिछले तीन साल से इस पर प्रतिबंध लगा हुआ था. इस खेल को तमिनलाडु में पोंगल के अवसर पर खेला जाता है जिसमें जल्लीकट्टू सांडों को काबू में किया जाता है.


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेलवम ने आज सुबह जल्लीकट्टू का अलगनल्लूर में उद्घाटन किया, जो इस ग्रामीण खेल के लिए प्रसिद्ध है. इससे पहले तमिलनाडु के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने शनिवार को जल्लीकट्टू के लिए अध्यादेश जारी कर दिया था. जिसके बाद पन्नीरसेलवम ने कहा है कि अध्यादेश की जगह एक मसौदा विधेयक बगैर किसी बाधा के 23 जनवरी से शुरू हो रहे तमिलनाडु विधानसभा सत्र में पेश और स्वीकार किया जाएगा.


गौरतलब है कि जल्लीकट्टू का आयोजन कराने के लिए व्यापक स्तर पर प्रदर्शन होने के चलते पिछले पांच दिनों से राज्य में जनजीवन ठहर सा गया था. इस पर लगे प्रतिबंध को काफी लोगों ने विरोध किया था और कई जगहों पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया गया था. इतना ही नहीं दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत और ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान ने ने भी इस खेल का समर्थन किया था.