चेन्नई: तमिलनाडु में अगले महीने 6 अप्रैल को होने वाले विधानभा चुनाव से ठीक पहले अभिनेता विजयकांत ने खुद को सत्तारूढ़ AIADMK-BJP-PMK गठबंधन से अलग कर लिया है. विजयकांत की पार्टी DMDK विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों की मांग कर रही थी. वहीं गठबंधन इसके लिए राजी नहीं हुआ. सीटों पर सहमति के लिए तीन दौर की बैठकें हुई.


विजयकांत ने कहा, ''पार्टी के जिला सचिवों के साथ हुई बैठक में सर्वसम्मति से एआईएडीएमके के साथ गठबंधन तोड़ने का निर्णय लिया गया है.'' बता दें कि लोकसभा चुनाव में डीएमडीके AIADMK-BJP गठबंधन के साथ चुनाव लड़ी थी.


AIADMK-BJP-PMK का गठबंधन
विधानसभा की कुल 234 सीटों में से AIADMK ने बीजेपी को 23 और पीएमके को 20 सीटें दी है. बीजेपी को गठबंधन समझौते के तहत कन्याकुमारी लोकसभा सीट भी दी गई है. यहां उपचुनाव होने वाले हैं. कन्याकुमारी लोकसभा सीट से 2019 में निर्वाचित एच वसंतकुमार के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव अनिवार्य हो गया है.


बता दें कि सत्तारूढ़ AIADMK का विपक्ष के गठबंधन (डीएमके-कांग्रेस) से कड़ा मुकाबला है. डीएमके ने कांग्रेस को 25 विधानसभा सीटें और कन्याकुमारी लोकसभा सीट दी है. एमके स्टालिन की पार्टी ने गठबंधन समझौते के तहत एमडीएमके, विदुथलाई चिरुथिगाल काची (वीसीके) और माकपा को छह-छह सीटें, आईयूएमएल को तीन और मनिठान्या मक्कल काची को दो सीटें दी है.


AIADMK का चुनावी वादा, दोबारा सत्ता में आने पर परिवार की महिला मुखिया को 1,500 रुपये देंगे