Tamil Nadu: 2024 के लोकसभा चुनावों में अभी एक साल से अधिक समय बाकी है, लेकिन इसी बीच केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने अपना तेवर दिखा दिया है. 


दरअसल, मंगलवार को बीजेपी की सहयोगी AIADMK ने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर फैसला हमारे द्वारा तय किया जाएगा. इस बयान के मायने इसलिए भी बेहद खास हो जाते हैं क्योंकि यह एक बैठक के बाद आया है. बता दें कि AIADMK के अंतरिम महासचिव और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने पार्टी मुख्यालय में जिला सचिवों की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में पार्टी के सांसद, विधायक और प्रवक्ता भी शामिल हुए. 


AIADMK के प्रवक्ता ने कहा


बैठक की जानकारी देते हुए AIADMK के प्रवक्ता डी जयकुमार ने कहा कि आज हमने पार्टी मुख्यालय में हमारे अंतरिम महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में जिला सचिवों की बैठक की. इस बैठक के दौरान हमने 2024 के संसदीय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की. बता दें कि पार्टी में नेतृत्व की दरार शुरू होने के बाद से AIDMK मुख्यालय में यह दूसरी ऐसी बैठक थी.


सीटों का बंटवारा भी AIADMK करेगी


 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे के बारे में पूछे जाने पर, जयकुमार ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर चर्चा करने का यह सही समय नहीं है क्योंकि अभी एक साल बाकी है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि गठबंधन का नेतृत्व अन्नाद्रमुक करेगी. साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी से सीटों का बंटवारा भी AIADMK ही तय करेगी. 


पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक 


डी जयकुमार ने बताय कि पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक है. किसी के बीच कोई समस्या नहीं है. हम सभी एकजुट हैं. उन्होंने बताया कि हमने ओ पन्नीरसेल्वम, शशिकला या टीटीवी दिनाकरण पर चर्चा नहीं की क्योंकि वे हमारी पार्टी में नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पन्नीरसेल्वम हमारी पार्टी के झंडे और प्रतीक पर कैसे दावा कर सकते हैं जब वह हमारी पार्टी में नहीं हैं."


गौरतलब है कि पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को AIADMK के जिला सचिवों और अपने गुट के अन्य नेताओं की बैठक बुलाई थी. इससे पहले शुक्रवार को अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता शशिकला ने 2024 में होने वाले आम चुनाव से पहले पार्टी के फिर से एक होने का संकेत दिया था. 


ये भी पढ़ें: Tamil Nadu: जयललिता की करीबी शशिकला ने 2024 से पहले AIADMK को एकजुट करने के दिए संकेत, कहा- मिलकर लड़ेंगे चुनाव