तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के पंचपल्ली गांव में एक घटना घटित हुई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, इस कृषि क्षेत्र के अंतर्गत एक गहरे कुएं में एक मादा हाथी गिर गई. हाथी को बचाने के लिए दमकल विभाग द्वारा 16 घंटे का लंबा बचाव अभियान चलाया गया. बता दें कि शुक्रवार को हाथी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. यह कुआं लगभग 50 फीट गहरा है और वेंकटचलम नाम के किसान का है.


क्या था पूरा मामला?


धर्मपुरी अग्निशमन विभाग के अनुसार, वेंकटचलम ने एक हाथी की आवाज सुनी. आवाज सुनते ही उसने हर तरफ हाथी को ढूंढा. उसने हाथी की तलाश करते हुए कुएं के अंदर देखा, जहां मादा हाथी फंसी हुई थी. इसके बाद किसान ने तुरंत मदद के लिए विभाग को सूचना दी. वन अधिकारियों की एक टीम कल घटनास्थल पर पहुंची और दो क्रेन की मदद से हाथी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस दौरान पशु चिकित्सकों की एक टीम भी मौके पर मौजूद थी.


सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल 


आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वीडियो बहुत वायरल हो रहा है. इस वीडियो में विभाग द्वारा हाथी को निकालते हुए दिखाया जा रहा है. वहीं, हाथी भी शांत दिखाई दे रही है. वहीं, लोग इस वीडियो को देखने के बाद बचाव दल की प्रशंसा कर रहे हैं. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कस्वान ने भी बचाव दल की प्रशंसा की है. उन्होंने ने उन्होंने ट्विटर पर लिखा,"जिस तरह से बचाव दल ने हाथी को बचाया वो सराहनीय है. ये करीब 50 फीट गहरा कुआं था और बचाव दल के लिए हाथी को सुरक्षित बाहर निकाल लेना आसान नहीं था. लेकिन उन्होंने ऐसा कर दिखाया."




ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ा, 24 घंटे में रिकॉर्ड 131 लोगों की गई जान


World Corona Update: दुनियाभर में एक दिन में रिकॉर्ड 10801 मरीजों की मौत, 24 घंटे में आए 6 लाख नए केस