Tamil Nadu Girl Death Case: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची (Kallakurichi) जिले में रविवार को स्कूल की 12वीं क्लास की छात्रा की मौत को लेकर रविवार को हिंसक (Violence) विरोध प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारियों ने एक स्कूल में घुसकर वहां खड़ी बसों में आग लगा दी और स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की. इसके बाद पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. प्रदर्शनकारी छात्रा की मौत को लेकर न्याय की मांग कर रहे थे. फिलहाल, पूरे जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. पुलिस बल तैनात हैं.


डीजीपी ने कहा-छात्रा की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई


कल्लाकुरिची हिंसा पर तमिलनाडु के डीजीपी (Tamil Nadu DGP) सी सिलेंद्र बाबू ने कहा, कल्लाकुरिची में एक स्कूल में कुछ लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया. लोगों ने बसों में आग लगा दी, स्कूल की संपत्ति में तोड़फोड़ की गई. वे सभी कक्षा 12 की एक लड़की की मौत पर न्याय की मांग कर रहे थे.'


डीजीपी ने कहा कि स्कूली छात्रा की प्राकृतिक कारणों (Natural Death) से मौत हुई है. हमने इस घटना का मामला दर्ज किया है. छात्रा के माता-पिता ने एक और पोस्टमॉर्टम (Postmortem) के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. लोगों का छोटा समूह स्कूल में रविवार विरोध करने आया, हमने व्यवस्था की थी. लेकिन उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा कर लिया और जमकर हंगामा मचाया. 


अस्पताल ने कहा-विसरा जांच की रिपोर्ट में होगा खुलासा


कल्लाकुरिची गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का कहना है कि ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार, "लगता है कि कई चोटों के कारण रक्तस्राव और सदमे के कारण लड़की की मौत हुई है. हालांकि, अंतिम राय विसरा के रासायनिक विश्लेषण की लंबित रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगी."


12 जुलाई को छात्रा श्रीमथी की मौत हो गई थी


कल्लाकुरिची में चिन्ना सलेम में एक प्राइवेट स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा श्रीमथी ने 12 जुलाई की रात हॉस्टल के टॉप फ्लोर से कूद कर जान दे दी थी.13 जुलाई की सुबह चौकीदार ने इसकी सूचना स्कूल प्रबंधन और पुलिस को दी थी. लड़की को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था.


मिला था सुसाइड नोट, छात्रा ने टीचर्स पर लगाया था आरोप


पुलिस को मिले सुसाइड नोट में लड़की ने स्कूल के दो टीचर्स पर उसे और कुछ छात्रों को हर समय पढ़ने के लिए मजबूर करके प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. साथ ही लिखा है कि लड़की को इन टीचरों ने डांटा भी था और दूसरे टीचरों को भी घटना के बारे में पता था.


पुलिस ने बताया कि दोनों टीचर्स से पूछताछ की गई तो पता चला कि उन्होंने सभी बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए कहा था, क्योंकि सभी पढ़ाई के प्रति लापरवाह होते जा रहे थे. वहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि छात्रा की मौत ब्रेन हेमरेज, शॉक और मल्टीपल इंजरिज के कारण हुई है. माता-पिता ने विसरा और दोबारा पोस्टमॉर्टम के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है.


ये भी पढ़ें:


Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश का कहर जारी, अब तक 104 लोगों ने गंवाई जान


Jammu and Kashmir: पुलवामा में CRPF जवानों पर आतंकियों का हमला, एक जवान शहीद