Tamil Nadu Gold Seized: तमिलनाडु में चिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर जांच के दौरान गोल्ड तस्करी का मामला सामने आया है. कस्टम विभाग ने चॉकलेट पाउडर को जब जांच किया तो दंग रह गए. उसमें बेहद ही शातिर तरीके से गोल्ड को छिपाया गया था. इसके अलावा एक सोने की चेन भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि ये यात्री दुबई से आया था. जांच के दौरान यात्री के पास से मिले गोल्ड को जब्त कर लिया गया है. सोने की कीमत 21 लाख से अधिक बताई जा रही है. 


अधिकारियों ने बताया कि सोने के पाउडर (Gold Powder) को चॉकलेट पाउडर के साथ मिक्स किया गया था और इसे तीन चॉकलेट पाउडर कंटेनरों में छिपाया गया था.


गोल्ड तस्करी का खुलासा


तिरुचिरापल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने चॉकलेट पाउडर के साथ मिश्रित पाउडर के रूप में 211 ग्राम सोना जब्त कर लिया है. कस्टम विभाग के मुताबिक 21.55 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया है. अधिकारियों ने रविवार (8 जनवरी) को बताया कि एयर इंडिया के विमान से दुबई से आए एक यात्री को सीमा शुल्क अधिकारियों ने जांच के दौरान रोक लिया था.


चॉकलेट पाउडर के साथ मिलाया गया था गोल्ड


सोने के पाउडर को चॉकलेट पाउडर के साथ मिलाया गया था और फिर इसे तीन चॉकलेट पाउडर कंटेनरों में बेहद ही चालाकी से छिपाया गया था. पाउडर से निष्कर्षण के दौरान 24 कैरेट शुद्धता का 211 ग्राम सोना बरामद किया गया. अधिकारियों ने बताया कि यात्री के चेक-इन बैगेज में 175 ग्राम वजन की सोने की चेन भी मिली.


सोने की कुल कीमत 21 लाख से अधिक


तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट (Tiruchirappalli Airport) पर बरामद सोने की कुल कीमत 21.55 लाख रुपये आंकी गई है. अधिकारियों ने कहा कि यात्री शनिवार को एयर इंडिया (Air India Flight) की उड़ान IX612 के जरिए तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा और शक होने के बाद जांच के दौरान उसे पकड़ लिया गया. मामले की तहकीकात जारी है.


ये भी पढ़ें:


Joshimath: चार लेन हाईवे के कंस्ट्रक्शन ने पूरे सिस्टम को कर दिया कमजोर- जोशीमठ संकट पर बोले साइंटिस्ट