तमिलनाडु सरकार ने केरल से तमिलनाडु आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट को अनिवार्य बना दिया है. यह अनिवार्यता 5 जुलाई से लागू होगी. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमणियन (Ma Subramanian) ने कहा है कि राज्य में कोरोना की स्थिति पर काबू पाने के लिए ऐसा किया गया है. इससे एक दिन पहले कर्नाटक सरकार ने भी महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों के लिए RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य दिया था. कर्नाटक सरकार ने एक सर्कुलर में कहा है कि इन दोनों राज्यों से आने वाले लोगों को 72 घंटे पहले तक की RT-PCRटेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाना होगी चाहे उस व्यक्ति ने कोरोना की वैक्सीन ली हो या नहीं ली हो.



केरल अब भी कोरोना का हॉटस्पॉट
तमिलनाडु सरकार ने यह कदम तब उठाया है जब केरल में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहा. शनिवार को केरल में लगातार पांचवे दिन कोरोना के 20 हजार नए मामले आए. हालांकि राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है और पॉजिटिविटी रेट भी कम हुआ है. लेकिन अब भी केरल कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां देश में सबसे ज्यादा रोजाना केस आ रहे हैं और सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने बताया कि केरल अब भी कोरोना की दूसरी लहर से मुक्त नहीं हुआ है. जॉर्ज ने राज्य के लोगों से अत्यधिक सतर्कता बरतने की अपील की है.


अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत 
एक तरफ पूरे देश के अधिकांश राज्यों में जहां कोरोना की दूसरी लहर थम गई है और महीने 50 हजार से कम केस आए हैं, वहीं दूसरी तरफ केरल में हर रोज कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. केरल के आधे लोग कोरोना संक्रमण के संभावितों में से हैं. इन्हें कोरोना संक्रमण का खतरा है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट के कारण अब भी खतरनाक स्थिति बनी हुई है. उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है.


ये भी पढ़ें-


Coronavirus Today: देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए 41 हजार 831 नए केस, 541 लोगों की मौत


यूपी के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ में फॉरेंसिक साइंस इंस्टिट्यूट का करेंगे शिलान्यास