नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में डीएमके के कोषाध्यक्ष दुरई मुर्गुन के घर आयकर विभाग ने शुक्रवार की रात छापेमारी की है. आयकर विभाग ने दुरई मुर्गुन बीएड कॉलेज और किंगस्टन इंजीनियरिंग कॉलेज में भी छापेमारी की है.


आयकर विभाग की टीम रात करीब 10.30 बजे उनके घर पर पहुंची. उस समय मुर्गुन अपने घर पर मौजूद नहीं थे. वह चुनावी अभियान में शामिल थे. डीएमके के लीगल विंग के संयुक्त सचिव ने कहा कि मुर्गुन आयकर विभाग को पूछताछ में सहयोग करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने अपने आय का ब्योरा विभाग को सौंप दिया है.


लीगल विंग के संयुक्त सचिव ने कहा, ''आयकर विभाग जिस नोटिस को लेकर घर पुहुंची थी उसके मुताबिक छापेमारी नहीं की जा सकती है.'' छापेमारी के समय किसी भी अनहोनी को देखते हुए भारी संख्या पुलिस के जवान तैनात किए गए थे.





इससे पहले आयकर विभाग ने कर्नाटक के जेडीएस नेता और राज्‍य के खनन सिंचाई मंत्री सीएस पुट्टाराजू के खिलाफ छापेमारी की थी. विभाग ने लोक निर्माण विभाग के कई अधिकारियों और ठेकेदारों के खिलाफ राज्‍य के कई जिलों में भी छापेमारी की थी.


लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख दिनेश राव ने चुनाव आयोग को खत लिखा है और छापेमारी के समय को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस, जेडीएस के उम्मीदवारों, नेताओं और उनके समर्थकों के खिलाफ छापेमारी काफी सवाल खड़े करते हैं.


लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस छापेमारी को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि यह बदले की कार्रवाई है. इन सभी चीजों से मैं परेशान नहीं होने वाला हूं.


बता दें कि तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.


कर्नाटक में JDS विधायक का विवादित बयान, कहा- मोदी के लिए वोट मांगने वाले को 'तमाचा' जड़ दें


डिपार्टमेंट ऑफ रिवेन्यू इंटेलिजेंस ने मुंबई के डोगरी इलाके से 135 किलो सोना किया बरामद