Udhayanidhi Stalin on NEET Exam Counselling: तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी कट ऑफ के प्रत‍िशत को शून्‍य करने के मामले को लेकर तंज कसा है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री स्‍टालिन ने शून्‍य को दर्शाने के ल‍िए 'नीट' ल‍िखा एक अंडा भी भीड़ को द‍िखाया. अंडे के लिए तमिल शब्द (मुत्तई) का आम बोलचाल की भाषा में मतलब शून्य ही होता है. 


दरअसल, उदयनिधि ने चेन्नई में नीट के खिलाफ एक मेगा स‍िग्‍नेचर कैंपेन शुरू करने वाले कार्यक्रम में पहुंचे थे. मेड‍िकल परीक्षा नीट के ख‍िलाफ राज्य भर में 50 द‍िनों तक अभ‍ियान चलाया जाएगा और 50 लाख हस्ताक्षर एकत्र किए जाएंगे. 


'एमके स्टालिन के पहले हस्‍ताक्षर के साथ की कैंपेन की शुरुआत' 


इस कैंपेन की शुरुआत तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के पहले हस्‍ताक्षर के साथ की गई. इस हस्ताक्षर अभ‍ियान का ह‍िस्‍सा ऑनलाइन और पोस्टकार्ड के जर‍िये दोनों तरह से बना जा सकता है. मंत्री का कहना है क‍ि एक बार जब सभी हस्ताक्षर एकत्र हो जाएंगे, तो इसको राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को भेजा जाएगा.  


 






प‍िछले चुनाव में 'लाल ईंट' से एम्‍स मदुरै प्रोजेक्‍ट पर साधा था न‍िशाना


इस बीच देखा जाए तो साल 2021 में तमिलनाडु व‍िधानसभा चुनावों से पहले भी उदयन‍िध‍ि ने केंद्र सरकार के एम्‍स मदुरै प्रोजेक्‍ट को लेकर न‍िशाना साधा था. सालों से लंबित पड़े इस प्रोजेक्‍ट को लेकर सरकार पर आरोप भी लगाए थे. यह मुद्दा चुनाव में खूब भुनाया गया था. उन्‍होंने आधारशिला में 'एम्‍स' ल‍िखी एक लाल रंग की लगाई ईंट का चुनावी कैंपेन में खूब इस्‍तेमाल किया था. यह फोटो खूब वायरल भी हुई थी.  


डीएमके की कई व‍िंग ने शुरू किया है स‍िग्‍नेचर कैंपेन


बता दें केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से 20 स‍ितंबर को सभी श्रेणियों में काउंसलिंग के लिए पात्रता योग्‍यता घटा दी थी. इस फैसले के ख‍िलाफ द्रमुक की युवा विंग, मेडिकल विंग और छात्र विंग ने अभ‍ियान को चलाया है. 


यह भी पढ़ें: UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ा ऐलान, उदयनिधि स्टालिन बोले- 10 महीनों तक देंगे 7,500 रुपये