नई दिल्ली: तमिलनाडु पुलिस के विशेष सब इंस्पेक्टर विल्सन हत्याकांड में शामिल आरोपी खालिद आज नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी खालिद हत्याकांड के बाद कतर भाग गया था और उसने ही जेहादी आतंकियों को वह हथियार मुहैया कराए थे जिनके जरिए सब इंस्पेक्टर विल्सन की हत्या की गई थी.


एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया हत्याकांड 8 जनवरी 2020 को घटित हुआ था. जब विल्सन कन्याकुमारी जिले के कालियाक्काईलाई मार्केट रोड पर स्थित चेक-पोस्ट पर ड्यूटी कर रहे थे. जांच के दौरान पता चला कि यह हत्या दो जिहादी आतंकवादी अब्दुल शमीम और तौफीक ने की थी. बाद में मामला जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया. एनआईए ने जांच के दौरान पाया कि इस मामले की साजिश में ख्वाजा मोइनुद्दीन महबूब पाशा जफर अली और खालिद की भी भूमिका थी.


एनआईए ने इस मामले में 10 जुलाई 2020 को एक आरोप पत्र कोर्ट के सामने पेश कर दिया था लेकिन खालिद इस मामले में फरार था. जांच के दौरान एनआईए को पता चला कि खालिद हत्याकांड के बाद कतर चला गया था. भारतीय जांच एजेंसियों की कोशिशें अंततः रंग लाई और आज खालिद को चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह कतर से आने वाली फ्लाइट से उतरा था खालिद से पूछताछ जारी है. रवि को उम्मीद है कि इस पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हो सकते है और जिहादी आतंकवादियोंं के किसी नए ग्रुप का भी पता चल सकता है.


आप तक कैसे पहुंचेगी कोरोना की वैक्सीन? जानिए सरकार का पूरा प्लान

शिवराज मामा तो ख़तरनाक मूड में हैं, योगी जैसी बोली और फैसले ले रहे हैं