चेन्नईः तमिलनाडु के सलेम में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां पी ममता बनर्जी नाम की एक लड़की ने सोशलिज्म नाम के एक लड़के से शादी रचाई है. शादी के मौके पर कम्युनिज्म (साम्यवाद), लेनिनिज्म (लेनिनवाद) और मार्क्सिज्म (मार्क्सवाद) बाराती के रुप में मौके पर मौजूद रहे. सुनने में भले ही राजनीतिक मजाक जैसा लगे लेकिन सच में ऐसी शादी संपन्न हुई है. 

 

क्या करता है दूल्हा


29 वर्षीय दूल्हे के पास बीकॉम की डिग्री है और चांदी के पायल का कारोबार करता है. दुल्हे के पिता मोहन, सलेम में सीपीआई पार्टी के जिला सचिव हैं. उन्होंने अपने बेटे का नाम सोवियत संघ के टूटने के बाद सोशलिज्म रखा था.


दो अन्य भाई का नाम कम्यूनिज्म और लेनिनज्म


बता दें कि दूल्हे के दो अन्य भाई जिनका नाम कम्यूनिज्म और लेनिनज्म है. दूल्हे के पिता मोहन ने बताया उन्होंने शादी करने से पहले ही अपने बच्चों को इस तरह के नाम देने के बारे में सोचा था.


नहीं पड़ेगा नाम का असर


जानकारी के मुताबिक बेहद ही साधारण समारोह के दौरान दोनों की शादी हुई. दोनो परिवार शादी के बाद खुश हैं और दुल्हे ने कहा कि उनके नाम राजनीतिक विरोधियों से जुड़े हैं लेकिन इसका असर उन दोनों के निजी जीवन पर नहीं पड़ेगा. दूल्हे-दुल्हन ने बताया कि उन्हें जानने वाले और हजारों अज्ञात लोगों की ओर से बधाई वाले संदेश मिले हैं. दोनों इस शादी से काफी खुश नजर आ रहे हैं.


कल से लागू हो जाएगा गोल्ड हॉलमार्किंग का अनिवार्य नियम, ये हैं इससे जुड़ी काम की बातें