Tamil Nadu Soldier Murder: तमिलनाडु के कृष्णागिरि (Krishnagiri) में एक जवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. जवान की हत्या का आरोप द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (DMK) के एक पार्षद और उसके साथियों पर लगा है. इस मामले में डीएमके पार्षद चिन्नास्वामी (Chinnasamy) समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार (16 फरवरी) को इस मामले पर मृत जवान की पत्नी ने भी प्रतिक्रिया दी. 


उन्होंने कहा कि, "मेरे पति गिर गए थे. मेरे पति ने पानी तक नहीं पिया. हमने उन्हें कावेरीपट्टिनम के एक अस्पताल में भर्ती कराया, मेरे पति गंभीर थे." सैनिक के परिवार ने सभी नौ हमलावरों के लिए मौत की सजा की मांग की है और कहा है कि मुख्यमंत्री को आकर उनसे मिलना चाहिए.


जवान के पिता ने मांगी मौत की सजा


सैनिक के पिता मदैय्या ने कहा कि मेरा बेटा केवल 28 साल का था और उसके दो बच्चे हैं. उनका भविष्य क्या है? सभी नौ आरोपियों को मौत का सजा देनी चाहिए. किसी को भी रिहा नहीं किया जाना चाहिए. बीती 8 फरवरी को जवान प्रभु और उनके भाई प्रभाकरन का पोचमपल्ली के वेलमपट्टी में नगर पंचायत की पानी की टंकी के पास कपड़े धोने को लेकर डीएमके पार्षद चिन्नास्वामी के साथ झगड़ा हो गया था. 


चिन्नास्वामी ने साथियों के साथ किया था जवान पर हमला


उसी दिन शाम को चिन्नास्वामी और उसके साथियों ने कथित तौर पर प्रभु और प्रभाकरन पर हमला कर दिया था. प्रभु को होसुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां 15 फरवरी को उनकी मृत्यु हो गई थी. पुलिस ने कहा था कि 29 वर्षीय लांस नायक एम. प्रभु पर पार्टी के चिन्नास्वामी नामक पदाधिकारी और अन्य ने घात लगाकर हमला किया. उन्हें बुरी तरह पीटा. घटना में गंभीर रूप से घायल हुए जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां बुधवार को उनकी मौत हो गई. 






डीएमके ने इस घटना पर क्या कहा?


नगरसमपट्टी पुलिस ने इस मामले में अब धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज किया है. सत्तारूढ़ डीएमके (DMK) ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पुलिस ने हत्या के मामले में आवश्यक कार्रवाई की है. डीएमके के प्रवक्ता टीकेएस एलंगोवन ने गुरुवार को कहा कि ये एक स्थानीय मुद्दा था जहां एक छोटी सी बहस बढ़ गई और परिणामस्वरूप हत्या हो गई. इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


ये भी पढ़ें- 


Nikki Yadav Murder Case: ‘अगर महिलाओं को साथी चुनने का अधिकार मिल गया तो...’ निक्की यादव हत्याकांड पर बोलीं महिला आयोग चीफ