Tamil Nadu Spurious Liquor Case: तमिलनाडु में एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है. यहां के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टु जिलों में जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने रविवार (14 मई) को जानकारी दी कि विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एकियारकुप्पम के रहने वाले छह लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि चेंगलपट्टू जिले के मदुरंथगम में शुक्रवार (12 मई) को दो लोगों की मौत हो गई थी. 


अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा रविवार को एक दंपति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि ये सभी मौतें अवैध शराब के सेवन की वजह से हुई हैं. इसके अलावा वर्तमान में दो दर्जन से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है. हालांकि वह सभी ठीक हैं. घटना के बाद, पुलिस महानिरीक्षक (उत्तर) एन कन्नन ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि सभी 10 पीड़ितों ने जरूर इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थों के साथ जहरीली शराब का सेवन किया था. 


एक व्यक्ति को किया गया है गिरफ्तार 
कन्नन ने बताया कि तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं. साथ ही अभी तक पुलिस को दोनों घटनाओं के बीच संबंध का कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन पुलिस किसी भी संभावित संबंध का पता लगाने के लिए एक कोण से जांच कर रही है.


उन्होंने बताया कि जहरीली शराब की दो घटनाओं की जानकारी मिली है. एक चेंगलपट्टू जिले में और दूसरी विल्लुपुरम जिले में. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विल्लुपुरम जिले से अमरन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उसके कब्जे से नकली शराब भी जब्त की गई है. इसमें मेथनॉल की उपस्थिति का पता लगाने के लिए इसे लैब में भेजा गया है.


चार पुलिसकर्मियों को कर दिया गया है निलंबित 
आईजी एन कन्नन ने चेंगलपट्टू जिले में दूसरी घटना के बारे में बताया कि यहां 4 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद इलाके में बाद इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया. एन कन्नन ने कहा कि यहां घटना के संबंध में आरोपी अम्मावसई को गिरफ्तार कर लिया गया है.


उन्होंने प्रारंभिक जांच का भी उल्लेख किया और पाया कि सभी मृतकों ने संभावित इथेनॉल और मेथनॉल मिश्रित पदार्थों के साथ जहरीली शराब का सेवन किया होगा जो मौत का कारण हो सकता है. उन्होंने कहा कि दोनों घटनाओं में कुछ आरोपी फरार हैं और आरोपियों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. घटना के संबंध में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें.


Karnataka Election Result: खरगे पर कर्नाटक का अगला CM चुनने का फैसला, आज दिल्ली में होंगे शिवकुमार और सिद्धारमैया | बड़ी बातें