Food Poisoning: तमिलनाडु के तिरुपुर (Tirupur) के एक निजी अनाथालय में फूड पॉइजनिंग के चलते 3 लड़कों की मौत हो गई है, जबकि 11 अन्य का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. अधिकारियों के मुताबिक अनाथालय में रह रहे लड़कों ने बुधवार को रसम और लड्डू खाए थे. रात के खाने के बाद कुछ को उल्टी और दस्त होने लगे, हालांकि तब तक किसी की हालत ज्यादा गंभीर नहीं थी. 
 
अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार सुबह नाश्ते के बाद अनाथालय में रह रहे लड़कों की हालत बिगड़ गई और कुछ बेहोशी की अवस्था में आ गए. जिसके बाद सभी को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि बाद में इन्हें तिरुपुर और अविनाशी के सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. इस मामले में जिन तीन लड़कों की मौत हुई है, उनकी उम्र 8 से 13 के बीच है. वहीं अन्य का सरकारी अस्पताल में इलाज जारी है. तीन लड़कों को सीरियस कंडीशन होने के चलते आईसीयू में भर्ती कराया गया है. 


जांच के बाद होगा एक्शन


तिरुपुर के जिलाधिकारी एस वीनीथ (Distirc Collector S Vinith) के मुताबिक उन्होंने अस्पताल का दौरा किया है. डीएम ने कहा कि सैंपल्स को कलेक्ट करने के बाद जांच के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच रिपोर्ट में मामला फूड पॉइजिंग का सामने आ रहा है. हमने जांच का आदेश दे दिया है. जांच में अनाथालय 'श्री विवेकानंदा होम'  की अगर लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. पुलिस अनाथालय चलाने वालों से पूछताछ कर रही है.


ये भी पढ़ें :