Rahul Gandhi On Tamil Nadu Train Accident: बीती रात शुक्रवार (11 अक्टूबर) को तमिलनाडु में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई. ये हादसा चेन्नई के पास हुआ. आज शनिवार (12 अक्टूबर) को कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की आलोचना की. उन्होंने इसे भयावह बालासोर घटना की तरह बताया.


उन्होंने सवाल किया कि सरकार की ओर से कार्रवाई करने से पहले कितने परिवारों को कष्ट सहना पड़ेगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने कहा, “"मैसूर-दरभंगा रेल दुर्घटना बालासोर दुर्घटना की तरह ही है - एक यात्री ट्रेन एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. कई दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान जाने के बावजूद, कोई सबक नहीं सीखा गया. जवाबदेही शीर्ष स्तर से शुरू होती है. इस सरकार के जागने से पहले कितने और परिवार बर्बाद होने चाहिए?"


प्रियंका गांधी ने भी केंद्र सरकार को लिया निशाने पर


घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए न तो कोई जवाबदेही तय की जा रही है और न ही कोई कार्रवाई की जा रही है.






उन्होंने अपने व्हाट्सएप चैनल पर एक पोस्ट में कहा, "देश में रेल दुर्घटनाएं इतनी आम हो गई हैं कि एक के बाद एक होने के बावजूद सरकार ओर से न तो कोई जवाबदेही तय की जा रही है और न ही कोई कार्रवाई की जा रही है."


उन्होंने कहा, ‘‘देश के करोड़ों आम लोग अपनी जान जोखिम में डालकर भय और अराजकता के माहौल में दौड़ती ट्रेनों में यात्रा करने को मजबूर हैं, क्योंकि सरकार सुरक्षित रेल यात्रा की जिम्मेदारी से मुंह मोड़ चुकी है.’’


उन्होंने पूछा, "एक बार फिर तमिलनाडु में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के साथ बालासोर जैसी दुर्घटना हुई है. महीनों से चल रहा यह सिलसिला कब रुकेगा? जवाबदेही कब तय होगी?"


घटना की हाई लेवल जांच के दिए गए आदेश


शुक्रवार देर शाम तमिलनाडु के कवारैपेट्टई में खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद बागमती एक्सप्रेस के कम से कम 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन नौ लोग घायल हुए हैं. दक्षिण रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने शनिवार को बताया कि रेलवे ने दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.


ये भी पढ़ें: फिर भयंकर रेल हादसा! कैसे हुई बागमती एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर, अटक गईं सैकड़ों सांसें