Mamata Banerjee On Train Accident: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (26 अगस्त) को तमिलनाडु के मदुरै में एक खड़ी ट्रेन में आग लगने से हुई मौतों पर दुख प्रकट किया और रेलवे से सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्क रहने को कहा.


दक्षिण रेलवे ने बताया कि शनिवार तड़के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक खड़ी ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. इसने यात्रियों की ओर से अवैध रूप से गैस सिलेंडर ले जाए जाने को हादसे की वजह बताया.


हादसे को लेकर क्या कहा CM ममता बनर्जी ने?


बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, ‘‘रेलवे में एक और दुखद घटना हुई, इस बार मदुरै (तमिलनाडु) में आज एक ट्रेन में भीषण आग लग गई और नौ यात्रियों की जान चली गई और कम से कम 20 लोग गंभीर रूप से झुलस गए.’’


उन्होंने यह भी लिखा, ‘‘मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना करती हूं, उम्मीद है कि हादसे की जांच कर जल्द ही जिम्मेदारियां तय की जाएंगी. मेरा रेलवे अधिकारियों से आग्रह है कि वे सुरक्षा और मानव जीवन के प्रति अधिक सतर्क रहें.’’ 


ओडिशा रेल हादसे को लेकर सीएम ममता ने सरकार पर साधा था निशाना


बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व में रेल मंत्री रह चुकी हैं. उन्होंने इसी साल 2 जून को ओडिशा के बालासोर में हुए भयानक रेल हादसे को लेकर भी पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई थी और घटनास्थल का दौरा किया था. सीएम ममता ने उस दौरान रेल हादसे को लेकर केंद्र की बीजेपी नीत मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था.


यह भी पढ़ें : Tamil Nadu Train Fire: मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के कोच में लगी आग, 10 यात्रियों की मौत, 20 घायल