Tamil Nadu: तमिलनाडु के त्रिची से सामने आया वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स को बाइक पर स्टंट करते और पटाखे फोड़ते हुए देखा जा सकता है. पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. बाइक स्टंट का ये वीडियो 9 नवंबर को शेयर किया गया था. दिवाली के सीजन के दौरान ये वीडियो खूब वायरल हुआ. पुलिस को जैसे ही इस वीडियो को लेकर जानकारी मिली. वैसे ही पुलिस ने एक्शन लेते हुए शख्स की गिरफ्तारी की. 


दरअसल, आरोपी शख्स ने एक स्पोर्ट्स बाइक में पटाखे लगाए हुए थे. एक रोड पर वह बाइक के जरिए स्टंट कर रहा है. जैसे ही उसकी बाइक का पहला पहिया हवा में जाता है, वैसे ही उसमें लगे पटाखे फूटने लगते हैं. वीडियो को देखने से मालूम होता है कि सड़क एकदम सुनसान है. शख्स ने बाइक के आगे के हिस्से में हेडलाइट के ऊपर पटाखे लगाए हुए हैं. उसमें अपनी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए हेलमेट जरूर लगाया है, मगर उसे दूसरों की सुरक्षा का बिल्कुल ख्याल नहीं है.


पुलिस ने इन मामलों में दर्ज किया केस


दरअसल, पुलिस ने उस इंस्टाग्राम यूजर का पता लगाया, जिसने स्टंट के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. वीडियो में Devil Rider नाम के यूजर का जिक्र था. इसके जरिए बाइक के मालिक का पता लगाया गया और फिर उसे गिरफ्तार किया गया. 


उसके और अन्य आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाना), 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 336 (दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 


सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में पटाखों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इसके बाद भी राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य जगहों पर आतिशबाजी की गई. इस वजह से कई जगहों पर प्रदूषण का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया है. दिल्ली-एनसीआर में तो वायु प्रदूषण बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है. लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए खूब पटाखे फोड़े.


यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के पटाखों पर बैन के आदेश की अनदेखी, चेन्नई में 581 लोगों के खिलाफ FIR