चेन्नई: डीएमके चीफ एमके स्टालिन के बेटे और पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष उदयानिधि स्टालिन को तमिलनाडु पुलिस ने नागपट्टिनम जिले में गिरफ्तार कर लिया. उदयानिध ने शुक्रवार को अगले विधानसभा के लिए पार्टी कैंपेन की शुरुआत की थी.


मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलिस का कहना है कि राजनीतिक मीटिंग के लिए को अनुमति नहीं दी गई थी.  इससे पहले, पार्टी के पूर्व प्रमुख एम करुणानिधि के जन्मस्थान तिरुक्कुवलई जिले के तिरुक्कुवलाई में आयोजित एक कार्यक्रम में, उदयनिधि ने कहा कि उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपने पिता के संदेश को ले जाने के लिए अभियान शुरू किया था, ताकि "तमिलनाडु में छाया अंधेरा मिट सके."


बता दें डीएमके युवा इकाई के नेता उधयनिधि स्टालिन ने अगले साल की शुरूआत में प्रस्तावित राज्य विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के 75 दिवसीय अभियान की शुरुआत की है.


राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. यह अभियान सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों में चलेगा. डीएमके ने कहा कि पार्टी की महिला इकाई की नेता और लोकसभा सांसद कनिमोझी, पूर्व मंत्रियों के पोनमुडी और आई पेरियासामी और अन्य अभियान के तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में जाएंगे.


चेन्नई में द्रमुक नेता के एन नेहरू ने कहा कि पार्टी के 15 वरिष्ठ नेता 75 दिनों में 1,500 बैठकों को संबोधित करेंगे जबकि स्टालिन के जनवरी में अभियान में शामिल होने की उम्मीद है.


डीएमके को 2011 के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ था जब जयललिता ने अपनी पार्टी एआईएडीएमके को शानदार जीत दिलाई थी. 2016 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को फिर हार मिली लेकिन पिछले साल के लोकससभा चुनाव डीएमके वापसी की. डीएमके ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर तमिलनाडु की 38 और पुडुचेरी की इकलौती लोकसभा सीट जीत ली जबकि एआईएडीएमके  सिर्फ एक ही सीट जीत पाई


यह भी पढ़ें:


बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच अब गुजरात, मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में लगेगा नाइट कर्फ्यू