Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु इन दिनों भारी बारिश की चपेट में है. चेन्नई में मंगलवार, 1 नवंबर 2022 की रात को हुई भारी बारिश में 2 लोगों के मारे जाने की खबर है. यहां एक व्यक्ति की करंट लगने से तो एक महिला की दीवार गिरने से मौत हुई है. बारिश के बाद शहर के साथ साथ बाहरी इलाकों में भी पानी भर गया है. साथ ही भारी बारिश के चलते तमिलनाडु सरकार ने स्कूल कॉलेजों को बंद करने के फैसले को बरकरार रखा है.


तमिलनाडु में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. चेन्नई का हाल तो और भी बुरा है. भारी बारिश के कारण चेन्नई समेत रानीपेट, तिरुवल्लूर, वेल्लोर, कांजीपुरम, विलुपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. तमिलनाडु सरकार ने बुधवार, 2 नवंबर 2022 की सुबह ही भारी बारिश के चलते स्कूल और कॉलेज को बंद करने की घोषणा की है.






मौसम विभाग ने इन जिलों में की बारिश की भविष्यवाणी


हालांकि, बुधवार को बारिश रुक गई लेकिन मौसम विभाग ने चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों के साथ अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. चेन्नई में कल सुबह 8 बजकर 30 मिनट से आज सुबह 5 बजकर 30 मिनट तक 126.1 मिमी बारिश दर्ज हुई है. शहर में बारिश को देखते हुए दो सबवे को बंद कर दिया गया. इसके अलावा ट्रैफिक की समस्या भी देखी गई और वाहनों की रफ्तार रुक गई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शीर्ष अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की और उन्हें शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.


नगर-निगम ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर


तमिलनाडु में 29 अक्टूबर को पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हुई. नगर निगम, चेन्नई ने हेल्पलाइन नंबर- 1913 और कंट्रोल रूम लैंडलाइन नंबर- 044-25619206, 044-25619207 और 044-25619208 जारी किए हैं. बारिश और जलभराव लोगों के सामने एक नई समस्या बन गई है.


ये भी पढ़ें: उत्तर भारत में ठंड की दस्तक, देश में कहां-कहां होगी बारिश और बर्फबारी, जानिए मौसम का मिजाज