Armstrong Murder: तमिलनाडु BSP अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग हत्या मामले में चेन्नई पुलिस ने एक आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया. चेन्नई पुलिस के मुताबिक हत्या के इस मामले में पुलिस को थिरुवेंगडम नाम के एक बदमाश की तलाश थी.


आज तड़के इस आरोपी की सूचना मिलने के आधार पर पुलिस की टीम ने माधवरम इलाके में उसके कथित ठिकाने पर दबिश दी. जब इस बदमाश ने पुलिस की टीम पर हमला करना चाहा तो पुलिस ने जवाबी कार्यकारी की. गोली लगने से वो घायल हो गया था. पुलिस उसे लेकर अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


5 जुलाई को हुई थी हत्या 


बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या शुक्रवार (5 जुलाई) की शाम खुलेआम राजधानी चेन्नई में कर दी गई थी. तीन बाइक पर सवार होकर आए हत्यारों ने उन पर चाकू से वार किया था. इस घटना को अंजाम देने के बाद वो फरार हो गए थे. पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनके नाम पोन्नई बाला, रामू, थिरुवेंगदम, थिरुमलाई,सेल्वाराज, मणिवन्नन, संतोष और अरुल है. 


घटनास्थल से मिला था चाकू 


पुलिस को घटनास्थल से चाकू मिला था. घायल अवस्था में आर्मस्ट्रांग को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. जानकारी के अनुसार, हमलावरों ने फूड डिलीवरी कंपनी की टी-शर्ट पहन रखी थी. 


ये भी पढ़ें-CM एकनाथ शिंदे से लेकर उद्धव ठाकरे तक, अनंत अंबानी-राधिका को आशीर्वाद देने पहुंचे महाराष्ट्र के ये नेता


बसपा प्रमुख मायावती ने उठाई थी कार्रवाई की मांग


बसपा प्रमुख मायावती और राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद  उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई आए थे. इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने राज्य की प्रशासन व्यवस्था पर सवाल उठाए थे और इस मामले में तमिलनाडु सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की थी.