Rahul Gandhi Security Concern: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के स्टालिन ने बुधवार (18 सितंबर 2024) को कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी की जान को  ‘खतरा’ होने संबंधी खबरों पर हैरत जताते हुए केंद्र से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई करने की मांग की. 


सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में स्टालिन ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता द्वारा राहुल गांधी को दी गई धमकी कि ‘उनका भी वही हश्र होगा जो उनकी दादी (भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) का हुआ था और शिवसेना (शिंदे) के एक विधायक की राहुल गांधी की जीभ काटने पर इनाम की घोषणा तथा अन्य धमकी भरे बयानों की खबरों से मैं बुरी तरह सकते में हूं."






'राहुल के जनसमर्थन से कुछ लोग परेशान'


तमिलनाडु की सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के प्रमुख स्टालिन ने कहा, ‘‘मेरे भाई राहुल गांधी की प्रतिभा और बढ़ते जन समर्थन ने कई लोगों को परेशान कर दिया है, जिसके कारण इस तरह की घिनौनी धमकी दी जा रही है. केंद्र सरकार को विपक्ष के नेता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए और यह दोहराना चाहिए कि हमारे लोकतंत्र में धमकी और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.






क्या है पूरा मामला?


हाल ही में राहुल गांधी अपने US दौरे पर थे. वहां एक इवेंट में उनसे पूछा गया कि भारत में आरक्षण कब तक चलेगा. जवाब में राहुल बोले, "कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी जब देश में सबको बराबरी का मौका मिलेगा. अभी ऐसा नहीं है." साथ ही उन्होंने सिख समुदाय की चिंता जताई कि उन्हें पगड़ी, कड़ा पहनने की इजाजत मिलेगी या नहीं.  इसके बाद भारत में इस बयान को सियासत गर्म हो गई. सियासत के गर्म तवे पर विवादित बयानों का सिलसिला भी चल पड़ा. इस दौरान बीजेपी के चार नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है.


वन नेशन वन इलेक्शन से क्या-क्या बदल जाएगा? ऐलान से मंजूरी तक 10 बड़े प्वाइंट में समझें हर बात