चेन्नई: तमिलनाडु में वोटों की गिनती इस वक्त जारी है. एक ही चरण में संपन्न हुए चुनाव में करीब 3998 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला होगा. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई. लेकिन गौर करने वाली बात ये कि कई काउंटिंग सेंटर्स पर को प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ती दिखी. लोगों के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन बिल्कुल नहीं दिखा.


हाल ही में चुनाव आयोग को कोरोना प्रोटोकॉल के पालन न करने को लेकर मद्रास हाई कोर्ट ने फटकार लगाई थी. यहां तक कि कोर्ट ने यह भी टिप्पणी की थी कि क्यों न अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा चलाया जाए. कोर्ट ने इलेक्शन कमिशन को राजनीतिक दलों की रैलियों को इजाजत, भीड़ इक्कठा करने जैसे मामलों को लेकर या फटकार लगाई थी. 


साथ ही मतगणना के दिन कोर्ट ने चुनाव आयोग से ब्लू प्रिंट मांगा था कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन कैसे किया जायेगा. साथ ही कोर्ट ने मतगणना रोकने की बात भी कही थी. लेकिन बावजूद इसके काउंटिंग सेंटर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की भीड़ देखने को मिली. यहां तक कि सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई गई.


आपको बता दें कि इससे पहले पुडुकोट्टई में 54 काउंटिंग अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए. इस वक्त के ट्रेंड तमिलनाडु में डीएमके की सरकार बनती दिखा रहे हैं. वहीं एआईएडीएमके भी कड़ी टक्कर दे रही है. 10 साल सत्ता में रहने के बावजूद एआईएडीएमके को लेकर लोगों की नाराज़गी नहीं दिखी. लेकिन इस बीच मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद काउंटिंग सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां चिंता का विषय बना हुआ है.