चेन्नईः देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद कई राज्यों ने स्कूल और कॉलेज खोलने की घोषणा की है. अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा है कि अगले सप्ताह से राज्य में स्कूल फिर से खोले जाएंगे. राज्य में 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए 19 जनवरी से स्कूल खुलेंगे.


सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि अधिकांश पैरेंट्स चाहते हैं कि स्कूलों को फिर से खोला जाए ताकि छात्र वार्षिक परीक्षा की तैयारी कर सकें. उन्होंने कहा, "95 फीसदी अभिभावक चाहते हैं कि स्कूल फिर से खुलें."


क्लास में 25 छात्रों के बैठने की ही होगी अनुमति
राज्य में स्कूलों के फिर खोलने के लिए कुछ नियम भी निर्धारित किए गए हैं. अब हर क्लास में केवल 25 छात्रों की उपस्थिति होगी और इससे ज्यादा छात्रों को क्लास में बैठने की अनुमित नहीं होगी.


साथ ही छात्रों को इम्युनिटी बढ़ाने वाली टेबलेट्स भी स्कूलों में बांटी जाएंगी. राज्य में कई स्कूलों ने शिक्षा विभाग से अनुरोध किया था कि उन्हें वार्षिक परीक्षाओं से पहले फिर से स्कूल खोलने की अनुमति दी जाए जिससे स्टूडेंट्स फाइनल रिविजन कर सकें.


राज्य में हैं 18,894 एक्टिव कोरोना केस
गौरतलब है कि पिछले साल देश में कोरोना महामारी के फैलने के बाद से देश भर के हजारों स्कूल बंद कर दिए गए थे और लॉकडाउन लागू किया गया था. इसके बाद बहुत से स्कूल हाल के दिनों में ही फिर से खुलने लगे हैं.


वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, तमिलनाडु में सोमवार तक कोविड -19 के 18,894 एक्टिव केस थे और 7,13,584 केस रिकवर हो चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 11,344 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें
पुणे से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप रवाना, 3 ट्रक सीरम इंस्टीट्यूट से एयरपोर्ट पहुंचे


Explainer: जानिए आम आदमी तक कैसे पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, पूरी प्रक्रिया को कैसे अंजाम दिया जाएगा?