नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच नेताओं के बयान से राजनीतिक पारा गरम बना हुआ है. ताजा बयान टीएमसी के नेता और ममता सरकार में मंत्री तापस रॉय की तरफ स आया है. तापस रॉय ने कहा है कि बीजेपी के खिलाफ चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट को भी टीएमसी के साथ आना चाहिए. तापस रॉय के इस बयान के बाद कांग्रेस का कहना है कि टीएमसी डर गई है. वहीं बीजेपी के नेता कह रहे हैं टीएमसी ने चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर ली है.


बता दें कि एक महीने में यह दूसरी बार है जब टीएमसी ने वामपंथी दलों और कांग्रेस से राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की अपील की है.


तापस रॉय ने कहा, ''कांग्रेसी और वामपंथी बीजेपी कोनहीं रोक सकते. कांग्रेस और वाम दल अकेले नहीं लड़ सकते, इसलिए वे एक साथ आए हैं. बंगाल में सिर्फ ममता ही हैं, जो बीजेपी को रोक सकती हैं. मैं कांग्रेसियों और वामपंथी पार्टी के नेताओं से कहना चाहता हूं कि अरूप खान (ओंदा टीएमसी विधायक) आपके जुलूस में शामिल होंगे. अगर वाममोर्चा और कांग्रेस वास्तव में भाजपा विरोधी हैं, तो उन्हें भगवा पार्टी की सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ ममता बनर्जी की लड़ाई में सहयोग करना चाहिए.''


बीजेपी ने कहा- बयान से टीएमसी की हताशा दिखती है
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, "यह टीएमसी की हताशा को भी साबित करता है. वे अपने दम पर हमारे खिलाफ नहीं लड़ सकते हैं, इसलिए वे अन्य दलों से मदद मांग रहे हैं. इससे यह भी साबित होता है कि भाजपा टीएमसी के सामने एकमात्र विकल्प है." वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि टीएमसी ने चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर ली है और इसीलिए अब दूसरे दलों को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं.


क्यों अहम है तापस रॉय का बयान?
तापस रॉय का बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि पिछले हफ्ते ममता बनर्जी ने भी कहा था कि लेफ्ट औऱ कांग्रेस भले कुछ सीटें जीत लें. लेकिन बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकती. तापस रॉय के बयान के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है, ''कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि लगता है बीजेपी से डर गई है टीएमसी.'' पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने सीपीएम के साथ गठबंधन किया है. कांग्रेस और सीपीएम दम भर रही है कि ममता नहीं बल्कि वो लोग ही टक्कर में हैं. बीजेपी इसे टीएमसी-लेफ्ट और कांग्रेस की मिलीभगत बता रही है.


यह भी पढ़ें-

आज से पूरे देश में नेशनल हाइवे टोल्स पर भुगतान के लिए फास्टैग जरूरी, नहीं तो लगेगा दोगुना जुर्माना

IND Vs ENG: इंग्लैंड ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इस मामले में टीम इंडिया को पछाड़ा