1 मई से 18 साल से अधिक आयु वाले सभी लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया जायेगा. दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में तीन महीने के अंदर 18 साल से अधिक उम्र की पूरी आबादी को वैक्सीन लगाई जाएगी. दिल्ली में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित किए जाएंगे. इसके लिये सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को ऑर्डर दे दिया गया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि मई की शुरुआत से वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी.


कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन भी शामिल थे. बैठक में अगले 3 महीने के अंदर दिल्ली की 18 साल की उम्र से ज़्यादा वाली पूरी आबादी का वैक्सीनेट करने की योजना बनाई गई. बैठक के बाद दिल्ली सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में रहने वाले 18 वर्ष से अधिक उम्र के निवासियों के लिए वैक्सीन मंगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.


केजरीवाल सरकार की तरफ से 3 लाख वैक्सीन खरीदने का आदेश किया जा चुका है, जबकि 50 लाख वैक्सीन का आदेश आज देर रात तक जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद बाकी वैक्सीन का ऑर्डर भी एक-दो दिन में संबंधित कंपनी को दे दिया जाएगा.


साथ ही बैठक में पूरी दिल्ली में बहुत सारे वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की तैयारियों पर भी चर्चा की गई. बैठक में योजना बनाई गई कि दिल्ली की आरडब्ल्यूए के साथ मिल कर वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के लिए बातचीत की जाएगी. सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर वैक्सीन सेंटर बनाए जाएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगाई जा सके. बैठक में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन सेंटर खोलने की योजना बनाई गई है. 


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत दिल्ली में हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण करेंगे. साथ ही वैक्सीन लगवाने के पात्र लोगों से उन्होंने आगे आकर टीका लगवाने की भी अपील की.


ये भी पढ़ें 


Vaccination In India: 103 दिनों में 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली और ढाई करोड़ से अधिक को लगाई गई दूसरी डोज