US Tourist Stopped To Boarding Bus: गोवा में बुधवार (14 दिसंबर) को कुछ टैक्सी ऑपरेटरों ने पर्यटकों (Tourists) को तटीय राज्य के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए बसों में सवार होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. इस मामले में गोवा के टूरिज्म मिनिस्टर (Tourism Minister) रोहन खुंटे (Rohan Khaunte) ने शुक्रवार (16 दिसंबर) को मोरमुगाओ पोर्ट पर हुई घटना की निंदा की. उन्होंने कहा, इस तरह की घटनाओं में शामिल टैक्सी ऑपरेटरों के परमिट रद्द कर दिए जाएंगे.


मोरमुगाओ बंदरगाह (Mormugao Port) में  करीब 100 अमेरिकी पर्यटक बुधवार (14 दिसंबर) को दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एक क्रूज जहाज से उतरे थे, जिसके बाद कुछ टैक्सी ऑपरेटरों ने पर्यटकों को बस में सवार नहीं होने दिया था. इसके चलते उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी थी. टैक्सी ऑपरेटरों ने एक बस चालक के साथ मारपीट भी की थी.


परिवहन, पर्यटन और पुलिस मिलकर करेंगे काम 
रोहन खुंटे ने कहा, इस घटना ने पूरे पर्यटन क्षेत्र में खलबली मचा दी है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों. उन्होंने कहा कि पर्यटकों का विशेषाधिकार है कि वे अपने परिवहन का तरीका खुद चुनें. खुंटे ने कहा, "टैक्सी ऑपरेटर पर्यटकों को अपने वाहनों का उपयोग करने के लिए जबरदस्ती नहीं कर सकते  हैं." उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद परिवहन, पर्यटन और पुलिस जैसे विभाग मिलकर काम करेंगे.


सीएम प्रमोद सावंत से दर्ज कराया है विरोध 
गोवा के क्रूज ऑपरेटरों ने इस मामले को लेकर सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) से विरोध दर्ज कराया है. क्रूज ऑपरेटरों ने यह बताया, ऐसी घटनाओं से राज्य में टूरिज्म कम हो जाएगा और प्रदेश को नुकसान भी पहुंचेगा. अमेरिकी पर्यटकों को लेने के लिए बसें मोरमुगाओ तट पर पहुंची थीं, लेकिन वहां मौजूद टैक्सी चालकों ने उन्हें बसों में नहीं बैठने दिया. तट से उतरकर पर्यटकों को करीब आधा किलोमीटर चलकर बसों तक पहुंचना था, लेकिन टैक्सी ऑपरेटरों के विरोध के कारण वे वापस शिप में सवार हो गए. 


'बिलावल भुट्टो का बयान असभ्य, 1971 भूल गए', पाकिस्तानी मंत्री के बयान पर भारत तीखी प्रतिक्रिया