नई दिल्लीः दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने टैक्सी चालकों, बस कंडक्टरों, हेल्परों और ट्रांसपोर्टरों के टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है. कोरोना रोकथाम के लिए टैक्सियों से जुड़े लोगों को वैक्सीन लगाने की मांग की गई है.


दिल्ली में टैक्सी ड्राइवर का हो सकेगा टीकाकरण


टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए टैक्सी, बस चालकों और उनके स्टाफ और ट्रांसपोर्टर के लिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है, क्योंकि आने वाले समय में यदि स्कूल खुलते हैं तो स्कूल के बच्चों को आने वाली करोना की तीसरी लहर से बचा सकें.


उन्होंने आगे बताया, "इसी तरह ओला, उबर, काली-पीली और टूरिस्ट टैक्सी, बस चालकों का दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी आवागमन रहता है, जिसके कारण सवारियों से भी हमारे चालकों को करोना हो सकने की पूरी संभावना रहती है." एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है की दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी और दिल्ली के अस्पताल में ये वेक्सीन छुट्टी के दिन लगवाई जा सकती है. इस मामले पर एसोसिएशन पूरा सहयोग करेगी.


दिल्ली में घट रहा कोरोना पॉजिटिविटी रेट 


दिल्ली में कोरोना के हालातों में सुधार होता नजर आ रहा है. मौजूदा वक्त में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी के नीचे (0.99 फीसदी) है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 648 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 86 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है.


बता दें कि देशभर में अभी तक कुल 2 करोड़ 81 लाख 71 हजार 955 मामले सामने आए हैं. जिसमें से 3 लाख 31 हजार 882 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुई है. वहीं अभी तक 2 करोड़ 59 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. फिलहाल वर्तमान में 19 लाख से ज्यादा कोरोना एक्टिव लोगों का इलाज किया जा रहा है.


 


इसे भी पढ़ेंः
केंद्र और बंगाल सरकार में तकरार और बढ़ी, दिल्ली नहीं आने पर अलपन बंदोपाध्याय को कारण बताओ नोटिस


 


तिब्बत से लगते सीमाई इलाके में चीन फिर कर रहा शरारत, हिमाचल प्रदेश के सीएम बोले- केन्द्र सरकार को बताएंगे