Chandrababu Naidu Meets Amit Shah: 2024 को लेकर सभी दलों ने अपने दांव चलने शुरू कर दिए हैं. एनडीए को तीसरी बार सत्ता में आने से रोकने के लिए विपक्षी एकता की चर्चा तेज हो रही है तो बीजेपी भी अपने पुराने सहयोगियों को फिर से साथ लाने की कोशिश में जुट गई है. इसी सिलसिले में शनिवार (3 जून) को तेलगु देशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू की अमित शाह के साथ मुलाकात हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. 


करीब एक घंटे तक चली इस मुलाकात में इस साल के आखिर में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार, इस साल होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और टीडीपी एक साथ आ सकते हैं.


पुराने साथी हैं नायडू


चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी 2014 में एनडीए का हिस्सा थी लेकिन मार्च 2018 में आंध्र को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर गठबंधन से अलग हो गई थी. हालांकि, पोर्ट ब्लेयर में नगर निगम चुनाव के बाद दोनों पार्टियां एक साथ आई थीं. हाल ही में 'मन की बात' प्रोग्राम में पीएम मोदी ने टीडीपी के संस्थापक और अविभाजित आंध्र प्रदेश के 3 बार मुख्यमंत्री रहे एनटी रामा राव को उनके जन्मदिन पर याद किया था.


बीजेपी से रिश्ता सुधारने के संकेत


चंद्रबाबू नायडू ने पिछले कुछ दिनों से संकेत दे रहे हैं कि वह बीजेपी के साथ रिश्ता सुधारने की इच्छा रखते हैं. अप्रैल में नायडू ने पीएम को दूरदर्शी नेता बताते हुए कहा कि वह देश की प्रतिष्ठा को बनाए रखने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी की राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया से जुड़ने की इच्छा रखते हैं.


यह भी पढ़ें


Jaishankar On Rahul: 'मैं विदेश जाकर राजनीति नहीं करता', जयशंकर की राहुल गांधी को नसीहत, बोले- ये बात याद रखनी चाहिए...