Andhra Pradesh Election 2024: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर सामने आया है. TDP गठबंधन आंध्र प्रदेश विधानसभा की 175 सीटों में से 130 पर आगे चल रही है. इस बीच ये भी खबर सामने आ रही है कि टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू 9 जून को अमरावती में मुख्यमंत्री की शपथ ले सकते हैं.


सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि जगन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर से समय मांगा है और उम्मीद है कि वे आज शाम 4 बजे अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देंगे. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.


130 सीटों पर आगे चल रही TDP


दरअसल, टीडीपी आंध्र प्रदेश विधानसभा की 175 सीटों में से 130 पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी की हालत काफी खस्ता है. वाईएसआरसीपी 17 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि 20 सीटों पर अन्य आगे है. हालांकि, कांग्रेस का यहां खाता भी नहीं खुल पाया है.


पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई


इस बीच आंध्र प्रदेश में एनडीए गठबंधन के शानदार प्रदर्शन के बाद चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की है. पीएम मोदी और अमित शाह ने टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को गठबंधन को सबसे ज्यादा सीटें मिलने पर बधाई दी है. 


क्या लगाया था एग्जिट पोल में अनुमान


बता दें कि एग्जिट पोल में आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन की भारी जीत का अनुमान लगाया था, जिसमें टीडीपी-बीजेपी और जेएसपी गठबंधन को 100 से अधिक सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई थी. सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी को 55 से 77 सीटें मिलने का अनुमान था. सीट बंटवारे के तहत टीडीपी ने 144 विधानसभा और 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जबकि भाजपा ने छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. वहीं, जन सेना पार्टी ने दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था.


यह भी पढ़ें- Lok Saha Election Result 2024: रुझानों में BJP बहुमत से दूर, शुरू हुई जोड़तोड़ की कवायद, NDA में सेंध लगाने की कोशिश में 'INDIA'