नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के टीचर्स ने स्थायी पदों पर गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति के संबंध में जारी सर्कुलर के विरोध में वाइस चांसलर ऑफिस का घेराव कर अपना विरोध जताया. साथ ही वीसी के खिलाफ नारे भी लगाए. पिछले कई घंटो से ये प्रदर्शन चल रहा है. इतना ही नहीं रात में भी टीचर्स ने प्रदर्शन किया.


दिल्ली यूनिवर्सिटी के टीचर्स ने हड़ताल पर जाने का फैसला 28 अगस्त को जारी सर्कुलर के आधार पर किया था. जिसमें कहा गया है कि मौजूदा शैक्षाणिक सत्र में स्थायी नियुक्तियों के पद पर केवल गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति की जा सकती है. टीचर्स का कहना है कि एडहॉक टीचर्स का भविष्य संकट संकट में है.


वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन( डीयूटीए) की महिला शिक्षकों की समस्या ज्यादा बड़ी है. उनका कहना है कि उनको मैटरनिटी लीव भी नहीं मिल पाती है. इसलिए ऐसा नहीं किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगभग 4 हजार एडहॉक टीचर्स हैं. जो पिछले 3 सालों से परमानेंट स्थानों को भरने की मांग कर रहे थे, लेकिन परमानेंट तो दूर की बात है इन टीचर्स को कॉन्ट्रैक्ट पर कर दिया गया है.


इतना ही नहीं जब एबीपी न्यूज़ की टीम मामले की कवरेज करने पहुंची तो 5-6 गार्ड ने उनका घेराव किया और उनसे बतमीजी से बात की. बताया जा रहा है कि इस दौरान गार्डस ने शराब पी रखी थी. यूनिवर्सिटी में टीचर्स अपनी मांगों को लेकर वीसी ऑफिस में पिछले14 घंटों से नारे लगा रहे हैं कि " गली गली में शोर है डीयू वीसी चोर है". नारे नहीं रूकें इसलिए टीचर्स अलग-अलग शिफ्ट में पहुंच रहे हैं. इस दौरान खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है.


ये भी पढ़ें-


गूगल ने की मोस्ट पॉपुलर ऐप्स की लिस्ट जारी, क्या आपने कर रखा इन एप्स को इंस्टाल?


हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड, फास्ट ट्रैक कोर्ट का भी गठन