नई दिल्ली: जम्मु कश्मीर के पंपोर में 17 दिसंबर ने आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे. देश की रक्षा करते हुए अपने जान की कुर्बानी देने वाले इन शहीदों को आज आखिरी विदाई दी जाएगी.


पुणे में शहीद सौरभ को दी गई अंतिम विदाई


 


आतंकी हमले में शहीद होने वाले पुणे के सौरभ ने 24 अक्टूबर को अपनी जुड़वा बेटियों का जन्मदिन मनाया था. शहीद का परिवार गहरे शोक में है. सोमवार को शहीद सौरभ का  पूरे राजकीय सम्मान के साथ पुणे में अंतिम संस्कार किया गया. सौरभ को आखिरी विदाई देने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. शहीद सौरभ अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनकी दो जुड़वां बेटियां  हैं.


झारखंड के धनबाद में किया जाएगा शहीद शशिकांत का अंतिम संस्कार



आतंकीयों के हमले में शहीद हुए झारखंड के शशिकांत का परिवार शोक में डुबा हुआ है. शहीद की मां बार-बार बेहोश हो रही हैं. शहीद शशिकांत के बड़े भाई श्रीकांत सीआरपीएफ में हैं. उन्होंने नकस्लियों के खिलाफ कई लड़ाईयां लड़ी हैं. शशिकांक के जाने के बाद पूरे परिवार को संभालने की जिम्मेदारी उनकी है. झारखंड के धनबाद में शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा.


शहीद रथीस का पूरा गांव शोक में डूबा, पैतृक गांव कोटोलीपरम में होगा अंतिम संस्कार



35 साल के रथीश 2001 में सेना में भर्ती हुए थे. शहीद रथीस का एक बेटा भी है. रथीश की शहादत के बाद पूरा गांव गम में डूबा है. पंपोर में आतंकियों से लोहा लेते हुए रथीस शहीद हो गए. श्रीनगर में शहीद रथीश को पूरे राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई. सोमवार शहीद रथीश का उनके पैतृक गांव कोटोलीपरम में अंतिम संस्कार किया जाएगा. पूरा देश इन शहीदों की शहादत पर गर्व करता है.